वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नासिक नोट प्रेस के 40 कर्मचारी कोरोना संक्रमण की चपेट में, 5 दिन के लिए बंद किया नोट प्रेस को -

नासिक नोट प्रेस के 40 कर्मचारी कोरोना संक्रमण की चपेट में, 5 दिन के लिए बंद किया नोट प्रेस को

1 min read

🔲 देश के 40 फीसद नोट नासिक नोट प्रेस में ही छपते

हरमुद्दा
नासिक, 1 सितंबर। देश की 9 नोट प्रेस में शामिल नासिक नोट प्रेस के 40 कर्मचारी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं इसके चलते नोट प्रेस को 5 दिन के लिए बंद किया गया है। उल्लेखनीय है कि देश के 40 फीसद नोट यही छपते हैं।

नासिक नोट प्रेस के जो कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, उनमें बड़े वर्ग के खास अधिकारी भी शामिल है। कोरोनावायरस की रिपोर्ट में पॉजिटिव आने वाले कर्मचारियों में तकनीकी रख-रखाव टीम के सदस्य शामिल हैं।IMG_20200822_122717

तीन बार पहले भी हो चुकी है नोट प्रेस बंद

ज्ञातव्य है कि लॉकडाउन के दौरान नासिक नोट प्रेस 15 दिनों के लिए 3 बार बंद हो चुकी है। यह भारत के नौ सरकारी टकसालों में से एक है। नासिक नोट प्रेस ने वित्तीय वर्ष 2016-17 में कुल 4,872 मिलियन नोटों का मुद्रण किया था।

उच्च गुणवत्ता वाले बैंक नोटों को मुद्रित करती है नासिक नोट प्रेस

भारत सरकार के लिए उच्च गुणवत्ता वाले बैंक नोटों को मुद्रित करती है। भारत में प्रचलित करेंसी नोटों का 40 फीसदी से अधिक की छपाई यही होती है। बैंक नोट प्रेस देवास भी नासिक नोट प्रेस से संबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *