वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रुपए लूटने वाले आरोपियों को पुलिस रिमांड, लूटी हुई राशि के बंटवारे में सभी झगड़े -

रुपए लूटने वाले आरोपियों को पुलिस रिमांड, लूटी हुई राशि के बंटवारे में सभी झगड़े

1 min read

हरमुद्दा

रतलाम, 1 सितंबर।आईडीएफसी फर्स्ट बैंक शाखा बदनावर के ग्रुप लोन आफिसर से कलेक्शन के रुपए लूटने वाले आरोपियों रोहित पिता शशिकांत पाटीदार उम्र 23 वर्ष गोपाल सिंह पिता ईश्‍वर सिंह उम्र 19 साल, अजय सिहं पिता ब्रजपाल सिंह उम्र 22 साल संदीप पिता रामचन्द्र शर्मा उम्र 18 साल, लाला उर्फ विजय सिंह पिता रतन सिंह उम्र 19 साल सभी निवासीगण ग्राम मसवाडिया जिला उज्जैन को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी नितिन सोनी ने 03 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर दिया गया। सभी आरोपी लूटी हुई राशि के बंटवारे में झगड़ पड़े थे। जिसकी सूचना पुलिस को मुखबिर से मिली और पुलिस ने धर दबोचा।
अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी शिव मनावरे ने हरमुद्दा बताया कि घटना 18 अगस्त 2020 को सुबह करीब 11 बजे आईडीएफसी बैंक शाखा बदनावर के समूह लोन आफिसर विकास वर्मा ग्राम मसवाडिया जिला उज्जैन से समूह के सदस्यों से कुल कलेक्षन 62790 रुपए एकत्रित करके वापस मोटर साइकिल से ग्राम भीलखेडी जा रहा था कि रास्ते में 2 व्‍यक्तियों ने उसे रोका गया। डंडे से मारपीट कर उसका बैग छीन लिया और दोनो खेत तरफ भाग गए। बैग के अंदर कलेक्‍शन की राशि थी। बैंक के दस्तावेज तथा फरियादी विकास वर्मा का पर्स जिसमें आधार कार्ड, पेन कार्ड एवं ड्रायविग लायसेंस भी रखे थे। जो आरोपीगण लूट कर भाग गये थे।

फरियादी ने डायल 100 को फोन लगाया कर दी घटना की जानकारी

श्री वर्मा द्वारा डायल 100 को फोन लगाकर बुलाया गया और थान बिलपांक जाकर अज्ञात आरोपीगण के विरूद्ध लूट का प्रकरण दर्ज कराया गया। पुलिस थाना बिलपांक द्वारा प्रकरण में विवेचना प्रारंभ की गई।

राशि बंटवारे को लेकर हुआ आरोपियों के मध्य विवाद

विवेचना के दौरान दिनांक 31 अगस्त 2020 को पुलिस को मुखविर सूचना प्राप्त हुई ग्राम भीलखेडी रेल्वे फाटक के पास लूट की राशि के बंटवारे को लेकर आरोपियों के मध्य विवाद हो रहा है। उक्त सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर जाकर पांचों आरोपियों को पकड़कर थाने लेकर आई।

जरूरी कुछ दस्तावेज में रुपए किए जब्त

थाने पर पूछताछ की गई तो उनके द्वारा उक्त लूट की वारदात करने व लूट की राशि आपस में बांटने की बात बताई। सभी को गिरफ्तार कर लूटी हुई संपूर्ण राशि 62790 रुपए में से कुल 52790 रुपए और फरियादी विकास वर्मा का वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड, पेन कार्ड व किश्‍त जमा करने की छोटी मशीन, एटीएम व विजा कार्ड एक काले रंग का बैग पृथक-पृथक जप्त किए गए।

और दस्तावेज करना है बरामद आरोपियों से

आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर 03 सितंबर तक का पुलिस रिमांड इस आधार पर मांगा गया कि आरोपियों द्वारा लूटी गयी सामग्री में से बैंक के और दस्तावेज बरामद करना है। न्यायालय द्वारा प्रकरण की केस डायरी के अवलोकन पश्‍चात अग्रिम कार्रवाई के लिए आरोपियों को 03 सितंबर तक को पुलिस रिमांड पर सौपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *