वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मध्यप्रदेश में तीर बारिश का दौर शुरू, होशंगााबद, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर व भोपाल संभाग में बारिश की संभावना -

मध्यप्रदेश में तीर बारिश का दौर शुरू, होशंगााबद, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर व भोपाल संभाग में बारिश की संभावना

1 min read

हरमुद्दा
भोपाल, 3 सितंबर। मध्य प्रदेश में एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है। इंदौर और ग्वालियर सहित शहर के आस-पास के इलाकों में गुरुवार सुबह तेज बारिश हुई। इंदौर में सुबह करीब 5 बजे से तेज बारिश हुई। कुछ ही देर में सड़कें पानी से भर गईं। कुछ ही दिन पहले तेज बारिश के बाद शहर में आसमान पूरी तरह साफ हो गया था, जिसके बाद तापमान बढ़ गया था।

मौसम विभाग नागपुर की वेबसाइट की रिपोर्ट में इंदौर संभाग सहित होशंगााबद, उज्जैन, चंबल और ग्वालियर व भोपाल संभाग में कुछ स्थानों पर वर्षा होने की संभावना जताई थी। वहीं पन्ना, उमरिया, शहडोल, सीधी, सतना और रीवा जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

ग्वालिवयर में झमाझम बारिश

चार दिन बाद ग्वालियर में फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया। 6 घंटे में 40 मिली मीटर बारिश रिकार्ड हुई। इस बारिश से औसत का आंकड़ा 500 मिली मीटर के ऊपर पहुंच गया। झारखंड व पंजाब के ऊपर बने चक्रवातीय घेरे व मानसून ट्रफ लाइन की वजह से शहर में बारिश हुई है। मौसम विभाग ने 4 सितंबर तक बारिश के आसार जताए हैं। बारिश की वजह से उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई। शहर में जून, जुलाई, अगस्त में कम बारिश होने की वजह से औसत से काफी पीछे हैं। सितंबर से ही आस है। पिछले साल सितंबर में अच्छी बारिश दर्ज हुई थी। इस कारण पिछले साल औसत का आंकड़ा 900 मिली मीटर के ऊपर पहुंच गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *