वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जब तक कोरोना वायरस के बचाव की नहीं दवाई, तब तक नहीं करें आमजन ढिलाई : प्रधानमंत्री -

जब तक कोरोना वायरस के बचाव की नहीं दवाई, तब तक नहीं करें आमजन ढिलाई : प्रधानमंत्री

1 min read

🔲 संसद का मानसून सत्र शुरू, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दी श्रद्धांजलि

🔲 1 घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित 

हरमुद्दा
दिल्ली, 14 सितंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से पहले संसद भवन पहुंचने पर कहा कि कोरोना भी है और कर्तव्य भी। खुशी की बात है कि सांसदों ने कर्तव्य का रास्ता चुना है। उन्होंने कहा कि सभी को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना होगा। कोरोनावायरस के बचाव की। जब तक दवाई नहीं, तब तक आमजन को ढ़िलाई नहीं बरतना है।

पीएम मोदी ने कहा इस बार विशेष परिस्थितियों में सत्र आयोजित किया जा रहा है और सभी सांसदों ने कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ने का फैसला किया है। इस सत्र में कई महत्वपूर्ण निर्णय होंगे। मुझे विश्वास है कि सभी सदस्य मिलकर यह संदेश देंगे कि पूरा देश जवानों के साथ खड़ा है जो सीमा पर डटकर देश की सेवा कर रहे हैं।

सुरक्षा इंतजाम के साथ संसद का सत्र शुरू

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अभूतपूर्व सुरक्षा इंतजाम के साथ संसद का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया। यह सत्र कुल 18 दिनों का होगा, जो बगैर किसी छुट्टी के लगातार एक अक्टूबर तक चलेगा। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई।श्रद्धांजलि के बाद 1 घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित की गई। तत्पश्चात संसद का सत्र शुरू हुआ।

IMG_20200914_102756

उनका ज्ञान और अनुभव अद्वितीय : लोकसभा स्पीकर

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि वे एक सफल वक्ता और कुशल प्रशासक थे। उनका ज्ञान और अनुभव अद्वितीय था।

कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी

सत्र के दौरान सियासी तापमान बढ़े रहने की संभावना है, क्योंकि विपक्ष चीन के साथ एलएसी पर चल रहे विवाद, अर्थव्यवस्था और कोरोना संकट जैसे मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है। सरकार ने 23 विधेयक पेश करने की तैयारी की है और विपक्ष ने स्पष्ट कर दिया है कि वह कम-से-कम चार विधेयकों का विरोध करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *