वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अनोखा मामला : ज्ञापन सौंप कर पटवारी पर कार्यवाही की मांग -

अनोखा मामला : ज्ञापन सौंप कर पटवारी पर कार्यवाही की मांग

1 min read

🔲 तब गरमाया था मामला

हरमुद्दा
पिपलौदा (रतलाम),16 सितंबर। नगर में अनोखा मामला प्रकाश में आया है, जहां शासकीय भूमि पर अतिक्रमण को स्‍वयं का कब्‍जा मान बैठे लोगों ने त‍हसीलदार तथा थाना प्रभारी को अलग-अलग ज्ञापन सौंप कर पटवारी पर कार्यवाही की मांग की है। इस मामले में रोचक बात यह है कि ज्ञापन लेने के बाद न तो प्रशासन ने कोई कार्यवाही की है और न ही पुलिस ने।

मामला 10 सितंबर को गोस्‍वामी समाज की सेवानिवृत्‍त शिक्षिका के शव को शासकीय भूमि में समाधिस्‍थ करने के दिन से गरमाया हुआ है। इस मामले में आरोपी जगदीश जाट की भी पुलिस ने अभी तक गिरफ्तारी भी नहीं की है।

20 साल से अतिक्रमण

नागरिकों ने थाना प्रभारी अशोकसिंह तोमर को ज्ञापन सौंप कर आरोप लगाया कि कस्‍बा पटवारी रमेश रैदास ने गोस्‍वामी समाज के संजयपुरी, मनोहरपुरी तथा दशरथपुरी के साथ मिल कर शासकीय भूमि जिस पर जगदीश जाट का लगभग 20 साल से अतिक्रमण है, इस भूमि पर शव को समाधिस्‍थ किया है। इस भूमि के लिए पटवारी ने 10 हजार रुपए की मांग करते हुए पट्टा बनाने का आश्‍वासन दिया था। राशि नहीं दिए जाने के कारण उन्‍होंने इस प्रकार की कार्यवाही करते हुए नगर की शांति भंग करने का प्रयास किया है।

मनमानीपूर्ण कार्यवाही

इसी प्रकार का ज्ञापन नागरिकों ने तहसीलदार के नाम ऑफिस कानूनगो मांगीलाल खराड़ी को सौंप कर आरोप लगाया कि नाग बावजी का स्‍थान, हनुमान मेला स्‍थान तथा शाला भवन भी पास होने के बाद पटवारी ने मनमानीपूर्ण कार्यवाही करते हुए भूमि पर शव की समाधि दिलवा कर नगर की फिजा को खराब करने का प्रयास किया है। मामले की जांच की जाना चाहिए। ज्ञापन देने में बलराम जाट, रमेश जाट, गोवर्धन जाट, बहादुर जाट, धा‍रासिंह जाट सहित नागरिक उपस्थित थे।

किसी से बात नहीं हुई भूमि के संबंध में

इस संबंध में पटवारी रमेश रैदास का कहना है कि जो आरोप लगाए गए हैं, वह निराधार है तथा भूमि के संबंध में उनकी किसी से कोई बात नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *