वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे समस्याएं, दुर्व्यवहार और अतिक्रमण को लेकर की शिकायत, सीईओ को सौंपा ज्ञापन -

समस्याएं, दुर्व्यवहार और अतिक्रमण को लेकर की शिकायत, सीईओ को सौंपा ज्ञापन

समस्याएं, दुर्व्यवहार और अतिक्रमण को लेकर की शिकायत

🔲 ग्रामीणों से सौपा ज्ञापन

हरमुद्दा
पिपलौदा (रतलाम), 16 सितंबर। जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत आम्‍बा के विभिन्‍न मजरों के ग्रामीणों ने अपनी विभिन्‍न समस्‍याओं को लेकर प्रभारी सीईओ को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ग्राम पंचायत के सचिव पर विभिन्‍न आरोप लगाते हुए ग्रामीणों के साथ दुर्व्‍यवहार तथा मांगलिक भवन के सामने अतिक्रमण किए जाने की शिकायत की है।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत के सचिव सुरेश मालवीय किसी भी कार्य के लिए पंचायत में जाने वाले ग्रामीणों के साथ अभद्र व्‍यवहार करते हुए संतोषप्रद जवाब नहीं देते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि सचिव ग्रामीणों से राशि की भी मांग करते हैं। ग्राम के मांगलिक भवन के दरवाजे के सामने गणेश पिता काना जी ने अवैधरूप से कब्‍जा कर लकड़ियां जमा दी है तथा दीवार का भी निर्माण कर दिया है। यहां बनी टंकी में पानी भी नहीं रहता है, जबकि नलकूप लगा हुआ है।

आवागमन सुलभ करवाया ग्रामीणों को

मजरा क्षेत्र के ग्रामीणों ने अपने ज्ञापन मे बताया है कि देवगढ़, उच्‍चाहेड़ा, गढ़ीनाल तथा लाम्‍बाखोरा से सैलाना जनपद के ग्राम पंथवारी तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्‍वीकृत कर ग्रामीणों को आवागमन सुलभ करवाया जाए। वर्षाकाल में ग्रामीणों को पंचायत मुख्‍यालय तक आने जाने की समस्‍या के साथ ही अपनी उपज लाने ले जाने की भी समस्‍या होती है। विभिन्‍न ग्रामों के बच्‍चे भी शिक्षा के लिए लाम्‍बाखोरा आते हैं, लेकिन सड़क की समस्‍या होने से बच्‍चों की शिक्षा भी प्रभावित होती है।

यह थे मौजूद

ज्ञापन के दौरान जिला पंचायत के पूर्व उपाध्‍यक्ष डीपी धाकड़, जनपद सदस्‍य धनसिंह निनामा, पूर्व जनपद सदस्‍य कमलसिंह सिंघाड़, संजय पाटीदार, पवन कुमावत, आशाराम परिहार, निखिलेश चौहान, दिलीप निनामा, घनश्‍याम पाटीदार आदि उपस्थित थे।

आरोप निराधार

इस संबंध में सचिव सुरेश मालवीय का कहना है कि आरोप निराधार है तथा राशि बिना मास्क के लोगो पर कार्यवाही कर मांगी गई थी।

होगी समाधान कारक कार्रवाई

प्रधानमंत्री सड़क योजना जनपद पंचायत के अंतर्गत नहीं आती है, लेकिन संबंधित विभाग को अवगत करवाया जाएगा। अन्‍य समस्‍याओं के बारे में इंजीनियर के माध्‍यम से जांच करवाई जाएगी तथा सचिव द्वारा अभद्र व्‍यवहार की जो शिकायत है उसकी जांच पंचायत समन्‍वयक के माध्‍यम से करवाई जाएगी। ग्रामीणों की समस्‍याओं को मौके पर जाकर जाना है तथा समाधान कारक कार्यवाही की जाएगी।
🔲 अंकिता अलावा, प्रभारी सीईओ जनपद पंचायत, पिपलौदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *