वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रेलवे का स्वच्छता पखवाड़ा : स्वच्छ स्टेशन के रूप मनाया गुरुवार, वितरित किए मास्क, स्वच्छता के लिए किया जागरूक -

रेलवे का स्वच्छता पखवाड़ा : स्वच्छ स्टेशन के रूप मनाया गुरुवार, वितरित किए मास्क, स्वच्छता के लिए किया जागरूक

हरमुद्दा
रतलाम, 17 सितंबर। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर 16 से 30 सितंबर तक मनाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत गुरुवार को मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर स्वच्छ स्टेशन के रूप में मनाया गया। इसके अलावा स्वच्छता के लिए जागरूक किया, वहीं मास्टर का वितरण भी किया गया।
मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़ा के तहत गुरुवार को स्वच्छ स्टेशन के रूप में मनाया गया। इस दौरान मंडल के सभी स्टेशनों जैसे रतलाम, इंदौर, उज्जैन, देवास, दाहोद, नागद,चित्तौड़गढ़, नीमच, मंदसौर सीहोर आदि अन्य स्टेशनों पर सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए सफाई कर्मचारियों द्वारा विभिन्न सफाई मशीन एवं अन्य मशीनों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई।

ड्रेन एवं छत की हुई सफाई

शासकीय भवनों के ड्रेन एवं छत की सफाई की गई। कर्मचारियों द्वारा स्टेशनों पर इंस्टॉल्ड सोलर पावर पैनल एवं बॉटल क्रशर मशीन की कार्यशीलता की जाँच की गई। स्वच्छता/प्लास्टिक से होने वाले प्रदूषण/ सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग को कम करने के लिए लोगों को जागरूक किया गया। रेस्ट हाउस, रनिंग रूम, प्लेटफार्म, फुटओवर ब्रिज आदि पर गंदगी नहीं फैलाने के लिए नोटिस चस्पाकर स्वच्छता बनाए रखने के लिए लोगों को जागरुक किया गया। रोटरी क्लब इंदौर के स्वयंसेवको द्वारा इंदौर स्टेशन पर सफाई कर्मचारियों का मास्क वितरण किया गया। कोचिंग डिपो इंदौर में कार्यालयों, कोचों, नालियों, पिट लाइन, उपकरणों आदि की गहन सफाई करवाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *