वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दो बाइक की भिड़ंत में एक बालिका व एक बुजुर्ग घायल -

दो बाइक की भिड़ंत में एक बालिका व एक बुजुर्ग घायल

🔲 नागरिकों ने किया चक्का जाम, तहसीलदार के आश्वासन के बाद खोला

हरमुद्दा
पिपलौदा (रतलाम), 20 सितंबर। नगर में झाला चौराहे पर दो बाईकों की भिड़ंत में एक बाईक पर सवार एक बालिका एवं बुजुर्ग घायल हो गए, जिन्‍हें तत्‍काल सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र ले जाया गया। गंभीर घायल होने के कारण दोनों को तत्‍काल 108 वाहन से जिला चिकित्‍सालय रतलाम रैफर कर दिया। पुलिस ने मामले में अभी प्रकरण दर्ज नहीं किया है। इस घटना के बाद नागरिकों ने स्‍पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर जावरा सैलाना मार्ग पर चक्‍का जाम कर दिया। जो तहसीलदार के आश्‍वासन के बाद खोला गया।

नगर के जावरा सैलाना मार्ग पर खानपुरा मंदसौर निवासी रमेश पिता रतनलाल, सुधा पति मुकेश तथा नम्रता(चीनू) बाईक क्रमांक एम पी 14 एमबी 0608 पर सवार होकर शेरपुर रिश्‍तेदारी में जा रहे थे। नवीन बस स्‍टैंड की ओर से बाईक पर छत शंटिंग के तरापे लेकर आ रहे एक व्‍यक्ति ने आगे से टक्‍कर मार दी, जिससे रमेश तथा चीनू को गंभीर चोंट आई। घायलों को तत्‍काल समीप ही सामुदायिक केन्‍द्र पर ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति होने के कारण दोनों को रतलाम के जिला चिकित्‍सालय में रैफर कर दिया।

सामाजिक कार्यक्रम में जा रहे थे कि हो गई दुर्घटना

परिजनों ने बताया कि घायल खानपुरा मंदसौर के मूल होने के साथ ही वर्तमान में ग्राम जावरा तहसील के ग्राम लुहारी में परिजन की मृत्‍यु पर आए थे। यहीं से शेरपुर में सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे, तभी रास्‍ते में यह हादसा हो गया। इसमें रमेश (65) तथा चीनू(11) की जिला चिकित्‍सालय में मौत हो गई।

जानकारी मिलते ही कर दिया चक्का जाम

घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व नपाध्‍यक्ष अतुल गौड़, श्‍यामबिहारी पटेल सहित अन्‍य लोग मौके पर एकत्रित हो गए तथा अपने वाहनों से जावरा सैलाना मार्ग रोक दिया। मौके पर ही तहसीलदार स्‍वाति तिवारी को सौंपे ज्ञापन में स्‍पीड ब्रेकर बनाने की मांग की गई है। इस संबंध में तहसीलदार तिवारी ने आक्रोशित लोगों को आश्‍वासन दिया कि नवीन बस स्‍टैंड की ओर जाने वाले तथा मंडी की ओर जाने वाले नगर परिषद के मार्गों पर 3 दिवस में स्‍पीड ब्रेकर बना दिए जाएंगे तथा मुख्‍य मार्ग के लिए संबंधित विभाग को लिखा जाएगा।

फिर भी नहीं दिया गया ध्यान

आक्रोशित नेताओं का कहना था कि नाका नं. 1, झाला चौराहे तथा प्रतापगढ़ फंटा पर पूर्व में भी दुर्घटनाओं को देखते हुए स्‍पीड ब्रेकर बनाने की मांग कलेक्‍टर के माध्‍यम से की जा चुकी है, लेकिन प्रशासन व एमपीआरडीसी ने अभी तक कोई ध्‍यान नहीं दिया है।

प्रकरण नहीं किया दर्ज

थाना प्रभारी उपनिरीक्षक महेन्‍द्रसिंह चौहान का कहना है कि घटना के बाद घायलों को सीधा रतलाम भेज दिए जाने से प्रकरण दर्ज नहीं किया गया है, रतलाम से मर्ग डायरी प्राप्‍त होने के बाद कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed