वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लापरवाही की हद : बिना परमिट के कार्य करने गए लाइनमैन की हुई मौत -

लापरवाही की हद : बिना परमिट के कार्य करने गए लाइनमैन की हुई मौत

हरमुद्दा
पिपलौदा (रतलाम), 21 सितंबर। तहसील के ग्राम मावता में बिना परमीट के कार्य करने गए एक लाईनमैन की मौत हो गई। ग्राम पंचेवा निवासी कैलाश पिता वरदीचंद माली कालूखेड़ा विद्युत वितरण केन्‍द्र में लाइनमैन के पद पर कार्यरत था।

IMG_20200921_213652

ग्राम मावता में विद्युत ट्रांसफार्मर पर सोमवार को दोपहर 4 बजे के लगभग सुधार का कार्य कर रहा था। इसके लिए उसने लाइन बंद करने का परमीट नहीं लिया था।

चिकित्सकों ने किया मृत घोषित

अचानक लाइन में करंट आने के कारण करंट लग गया। मौके पर उपस्थित लोगों तथा हेल्‍पर ने उन्‍हें तुरन्‍त एक निजी वाहन से जावरा के सिविल हास्पिटल में ले गए। जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एलटी से एसटी में परिवर्तित होने की संभावना से लगा करंट

कालूखेड़ा विद्युत वितरण केन्‍द्र के कनिष्‍ठ अभियंता दिनेश कुम्‍हारिया ने बताया कि कैलाश बिना परमिट के ट्रांसफार्मर पर सुधार का कार्य कर रहा था। 11 केवी लाइन में करंट होने से लाइन एलटी से एसटी में परिवर्तित होने की संभावना होने से करंट लगा होगा। मामले में अभी विस्‍तृत जानकारी नहीं मिल सकी है।

पोस्टमार्टम के बाद होगी कार्रवाई

कालूखेड़ा थाना प्रभारी मधु राठौर ने बताया कि मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। अभी शव को जावरा के सिविल हास्‍पीटल में मर्चुरी में रखा गया है, पोस्‍ट मार्टम होने के बाद विस्‍तृत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *