वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 10-10 हजार रुपए के स्‍वीकृति पत्र प्रदान दिए हितग्राहियों को -

10-10 हजार रुपए के स्‍वीकृति पत्र प्रदान दिए हितग्राहियों को

1 min read

हरमुद्दा

पिपलौदा, 24 सितंबर। राष्‍ट्रीय आजीविका मिशन के तहत जनपद क्षेत्र के 100 हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। इसमें क्षेत्र के चार बैंकों में प्राप्‍त आवेदनों के आधार पर चयनित 30 हितग्राहियों को जनपद सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में 10-10 हजार रुपए के स्‍वीकृति पत्र प्रदान किए गए। जनपद क्षेत्र के 10 हितग्राहियों को जिला स्‍तर पर स्‍वीकृति पत्र दिए गए हैं। जनपद क्षेत्र के हितग्राहियों को 10 लाख रुपए के लाभ प्रमाण पत्र प्रदान किए गए हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी आजीविका चलाने वाले पथ विक्रेता (स्‍ट्रीट वेण्‍डर) को उनके उद्यम संचालित करने के लिए मुख्‍यमंत्री स्‍ट्रीट वेण्‍डर योजना के तहत बैंकों के माध्‍यम से बिना ब्‍याज के ऋण उपलब्‍ध करवाया गया है। जनपद सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री की चयनित हितग्र‍ाहियों से सीधी बातचीत का भी लाइव प्रसारण दिखाया गया।

यह थे मौजूद

कार्यक्रम में जनपद अध्‍यक्ष प्रतिनिधि सुरेश धाकड़ तथा भारतीय जनता पार्टी मंडल महामंत्री राजेन्‍द्रसिंह गुडरखेड़ा अतिथि थे। कार्यक्रम में प्रभारी सीईओ अंकिता अलावा तथा आजीविका मिशन के ब्‍लाक प्रबंधक आर.एस.परमार ने योजना की जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया से 10, मध्‍यप्रदेश ग्रामीण बैंक से 26, सेन्‍ट्रल बैंक कालूखेड़ा से 38 तथा युनियन बैंक सुखेड़ा से 27 हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया है। कार्यक्रम में आजीविका मिशन की टीम के सदस्‍य दीपक देवड़ा,संगीता गरवाल, अनिल चौहान, महेश जमरा, जितेन्‍द्र रायकवार, उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *