वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना से बचाव के लिए शीघ्र जांच व उपचार जरूरी : एसडीएम शहर -

कोरोना से बचाव के लिए शीघ्र जांच व उपचार जरूरी : एसडीएम शहर

1 min read

🔲 सिविक सेंटर तरणताल पर कोरोना की नि:शुल्‍क जॉच उपलब्ध

हरमुद्दा
रतलाम, 24 सितंबर। मरीजों को कोरोना की जांच कराने के लिए संकोच करने की जरूरत नहीं है। जिन मरीजों में कोरोना की जांच उपरांत रिपोर्ट पॉजिटिव आती है और अगर उनमें किसी भी प्रकार के लक्षण नहीं है तो उन्‍हें पर्याप्‍त किट उपलब्‍ध कराकर घर पर ही होम आईसोलेट किया जा रहा है। मरीजों की कान्‍टेक्‍ट ट्रेसिंग के मामलों में भी नए मरीजों की पहचान कर समय पर उपचार कराने पर ध्‍यान दिया जा रहा है।
यह बात एसडीएम शहर अभिषेक गेहलोत ने कही। श्री गेहलोत सेंटर सिविक तरणताल पर दी जा रही स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का निरीक्षण कर रहे थे। भ्रमण के दौरान जिला मलेरिया अधिकारी प्रमोद प्रजापति एवं विभागीय अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

सुबह 10 से शाम 6 बजे तक एक सेवाएं जारी

रतलाम के कोरोना संदिग्‍ध मरीजों की जांच के लिए सिविक सेंटर तरणताल पर फीवर क्लिनिक की शाखा प्रारंभ कर दी गई है। यहां पर मरीजों के लिए चिकित्‍सक एवं लेब टेक्‍नीशियन सहित स्‍टाफ की सेवाऐं सुबह 10 बजे से सायंकाल 6 बजे तक ली जा सकती हैं।

फोन पर भी कर सकते हैं संपर्क

श्री गेहलोत ने कहा कि परिवार के सदस्‍यों को भी समय पर जांच करवाना चाहिए। कोरोना के मामले में समय पर जांच होने की अवस्‍था में मरीज को पूरा उपचार किया जा सकता है किंतु विलंब से जांच कराने पर मरीज को रिकवर होने में समस्‍या होती है। होम आईसोलेशन के दौरान पॉजिटीव मरीज को यदि स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍या होती है तो ऐसे लोग टेली-मेडिसीन के नंबर 8815822491 पर कॉल करके चर्चा कर सकते है। इसके अतिरिक्‍त कंट्रोल रूम के नंबर 07412 242400 अथवा 8989254487 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

स्वेच्छा से से करवाएं जांच, रिपोर्ट रखी जाएगी गोपनीय

जिले में शासकीय विभाग, बार एसोसिएशन, प्रेस क्‍लब, लायंस क्‍लब, व्‍यापारिक कार्य करने वाले लोग, मंडी में कार्यरत लोग अथवा ऐसे सभी व्‍यक्ति जिनका अधिक लोगों से संपर्क रहता है, स्‍वेच्‍छा से वे भी तरणताल स्थित फीवर क्लिनिक पर आकर अपनी जांच करा सकते है। फीवर क्लिनिक पर जांच कराने वालों की जांच रिपोर्ट गोपनीय रखी जाएगी। फीवर क्लिनिक आवश्‍यक सभी सेवाऐं नि:शुल्‍क उपलब्‍ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *