वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अनलॉक पांच : केंद्र सरकार ने जारी किए हैं छूट के आदेश, सिनेमा घर और स्कूल खुलने की संभावना 15 अक्टूबर से -

अनलॉक पांच : केंद्र सरकार ने जारी किए हैं छूट के आदेश, सिनेमा घर और स्कूल खुलने की संभावना 15 अक्टूबर से

1 min read

हरमुद्दा

दिल्ली, 30 सितंबर। कोरोना संक्रमण के तहत केंद्र सरकार ने अन लॉक पांच के तहत दिशा निर्देश जारी किए हैं। 15 अक्टूबर से सिनेमा घर और स्कूल खुलने के संकेत दिए हैं। लेकिन इसके लिए भी नियमों का पालन रहेगा।

IMG_20200930_210933

राज्य व केन्द्र शासित प्रदेश सरकारें केंद्र सरकार के पूर्व परामर्श के बिना, किसी भी स्थानीय लॉकडाउन (राज्य / जिला / उप-विभाजन / शहर / गाँव स्तर) को, ज़ोन के बाहर नहीं लगाएंगी। अंतर-राज्य और अंतर-राज्य आंदोलन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

IMG_20200823_123037

🔲 बढ़ते कोविड 19 मामलों के मद्देनजर कर्नाटक में 15 अक्टूबर तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। सरकार जल्द ही स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने पर एक नई अधिसूचना जारी करेगी।

🔲 स्कूल और कोचिंग संस्थानों को फिर से खोलने के लिए, राज्य सरकार ने 15 अक्टूबर के बाद निर्णय लेने की छूट दी, माता-पिता की सहमति आवश्यक होगी।

🔲 15 अक्टूबर के बाद स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को फिर से खोलने के लिए राज्य सरकार को निर्णय लेने की छूट दी गई है, माता-पिता की सहमति आवश्यक होगी।

🔲 सिनेमा हॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने की इजाजत, खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए खोले जा सकेंगे स्विमिंग पुल।

🔲 सामाजिक / शैक्षणिक / खेल / मनोरंजन / सांस्कृतिक / धार्मिक / राजनीतिक सम्मेलन और अन्य मंडलियों को कंटेनमेंट जोन के बाहर 100 व्यक्तियों की अधिकतम क्षमता के साथ मंजूरी होगी।
🔲 अनलॉक 5 में सामाजिक / शैक्षणिक / खेल / मनोरंजन / सांस्कृतिक / धार्मिक / राजनीतिक कार्य और अन्य मंडलियों को पहले ही 100 व्यक्तियों के साथ अनुमति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *