वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आयुष विभाग : मलेरिया रोग नियंत्रण के दूसरे चरण की पहली खुराक खिलाई -

आयुष विभाग : मलेरिया रोग नियंत्रण के दूसरे चरण की पहली खुराक खिलाई

1 min read

हरमुद्दा

रतलाम, 15 अक्टूबर। ज़िले के मलेरिया संवेदनशील 2 ब्लॉक -सैलाना एवं बाजना के 28 गांवों की लगभग 20000 जनसंख्या को दूसरे चरण की पहली खुराक खिलाई गई।

यह जानकारी देते हुए आयुष औषधालय हतनारा प्रभारी अनिल मेहता ने हरमुद्दा को बताया कि आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास तथा मलेरिया विभाग के संयुक्त समन्वय से होने वाले इस कार्यक्रम के द्वितीय चरण की पहली और कुल चौथी खुराक 15 अक्टूबर को खिलाई गई।

IMG_20200823_123037

किया निरीक्षण दिए निर्देश

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. बलराज सिंह चौहान, सहायक नोडल अधिकारी डॉ. इंतेखाब मंसूरी और डॉ. रवि कलाल, सेक्टर अधिकारी डॉ. रमेश कटारा और डॉ. रंजीत सिंगार द्वारा सैलाना और बाजना ब्लॉक के गांवों निरिक्षण किया गया तथा प्रभावित गांवों की अधिक से अधिक जनसँख्या को औषधि खिलने का निर्देश दिया।

IMG_20201015_163703

वर्षाजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए उपलब्ध है दवाइयां

नोडल अधिकारी डॉ. बलराज सिंह चौहान ने बताया कि मलेरिया, डेंगू , चिकनगुनिया तथा वर्षाजनित अन्य बीमारियों से बचाव के लिए आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक औषधियां जिले के सभी आयुष औषधालयों में निःशुल्क उपलब्ध है। जिला आयुष अधिकारी डॉ. प्रमिला चौहान ने जिले के समस्त नागरिको से औषधियों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *