वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नवाचार : जहां लगते थे गंदगी के ढेर, वहां सजाई रंगोली, स्वच्छता का दिया संदेश -

नवाचार : जहां लगते थे गंदगी के ढेर, वहां सजाई रंगोली, स्वच्छता का दिया संदेश

1 min read

🔲 ‘स्वच्छ रतलाम सुंदर रतलाम’ अभियान

हरमुद्दा
रतलाम, 15 अक्टूबर। ‘स्वच्छ रतलाम सुंदर रतलाम’ अभियान के तहत विभिन्न तरीकों से नवाचार से शहर के हर कोने को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए प्रयासरत है। इन प्रयासों के चलते बीते दिनों शहर के 52 स्थानों पर वर्षो से जमा अस्थायी कचरा स्थलों की साफ-सफाई करवाकर कचरा स्थलों को खत्मकर वहां पर रंगोली सजाई गई।
निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया द्वारा खत्म करवाए गए कचरा स्थलों पर 15 अक्टूबर गुरुवार से आकर्षक रांगोली सजाई जाकर क्षेत्रीय लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

क्षेत्रीय लोग ले रहे हैं उत्साह से भाग

15 अक्टूबर गुरुवार को शहर के वार्ड नम्बर-12 में स्थित हटाए गए कचरा स्थलों पर आकर्षक रांगोली बनाई गई। निगम आयुक्त श्री झारिया के निर्देश और प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह के मार्गदर्शन में गुरुवार को पद्मश्री बार वाली गली में रांगोली बनाई, वहां दीपक जलाए गए। वर्षो से जमा कचरा स्थल की जगह आकर्षक रांगोली को देखने वाले लोगों का वहां हुजूम लग गया और सभी ने नगर निगम प्रशासन के इस प्रयास और पहल को मुक्त कंठ से सराहा गया।

सफाई मित्रों ने दिया संदेश

IMG_20201015_203100

सफाई मित्र के रूप में यहां भारती सिलावट, रीना मालवीय, लक्ष्मी मालवीय, फातिमा सिद्दकी, वर्षा, रोहणी और पिंकी आदि ने आकर्षक रांगोली बना कर इन्हे दीपक जलाए और क्षेत्रीय लोगों से आह्वान किया है। आज हम लोगों ने यहां रांगोली बनाई है, आप भी ऐसे प्रयास करे कि यहां हर दिन रांगोली का निर्माण हो ताकि ये कचरा स्थल स्थायी रूप से कचरे से मुक्त हो सके। इस मौके पर क्षेत्रीय दारोगा अर्जुनजी सहित अन्य सफाई संरक्षक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *