वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हो सकते हैं मालामाल : आपके पास एक, पांच और दस के पुराने सिक्के हैं तो हो सकते हैं मालामाल -

🔲 विक्टोरियन कैटेगरी में शामिल है यह सिक्के

यह तो सभी जानते हैं कि पुरानी और दुर्लभ वस्तुओं के अच्छे दाम मिलते हैं। दुनिया में कई अमीर लोगों को पुरानी चीजों को कलेक्ट करने का शौक होता है। ऐसे ही लोगों का यह शौक आपको मालामाल कर सकता है
यदि आपके पास 1913 का एक रुपए का सिक्का हो तो उसके लिए आपको 25 लाख रुपए भी मिल सकते हैं।

IMG_20201020_085605

इसी के मद्देनजर यदि आपके पास 1913 में बना एक रुपए का यह सिक्का होगा तो आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। 1913 में बने इस चांदी के सिक्के की मार्केट में जबर्दस्त कीमत है और इसे बेचकर आप 25 लाख रुपए तक हासिल कर सकते हो। विक्टोरियन कैटेगरी में शामिल किए जाने से इस सिक्के की मांग बहुत बढ़ गई है।

5 और 10 रुपए के सिक्कों के भी मिल रहे अच्छे दाम

यदि आपके पास 5 और 10 रुपए के ऐसे सिक्के हैं जिन पर मां वैष्णो देवी की तस्वीर है तो आप उन्हें बेचकर भी लखपति बन सकते हैं। इस सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था। इन सिक्कों पर मां वैष्णो देवी की फोटो होने की वजह से इन्हें लकी माना जाता है। इसकी वजह से लोग इन सिक्कों के लिए पांच से 10 लाख रुपए तक देने को तैयार हैं।

बनाना होगा अपना अकाउंट

यदि आपके पास यह 1913 में बना सिक्का है तो आपको इंडियामार्ट वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आपको विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन कर साइट पर अपने पास मौजूद सिक्के की फोटो अपलोड करनी होगी। एंटीक चीजों को बेचकर अच्छा पैसा कमाया जा सकता है और इस 100 साल पुराने सिक्के के जरिए आप 25 लाख रुपए तक आसानी से कमा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *