वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ऑनलाइन समीक्षा कार्यों की : बाबा रामदेवजी ने रतलाम की प्रगति पर जाहिर की खुशी -

ऑनलाइन समीक्षा कार्यों की : बाबा रामदेवजी ने रतलाम की प्रगति पर जाहिर की खुशी

1 min read

🔲 ऑनलाईन प्रशिक्षण में लिखिता राठौर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया

हरमुद्दा
रतलाम, 20 अक्टूबर । योग गुरु बाबा रामदेवजी ने ऑनलाईन मीटिंग में योग के क्षेत्र में चल रहे ऑनलाईन क्लासेस की समीक्षा की एवं प्रदेश व रतलाम संगठन के कार्यो की प्रशंसा की। पूरे प्रदेश में युवा भारत के प्रदेश प्रभारी प्रेम चौधरी के नेतृत्व में योग की ऑनलाईन क्लासेस चल रही हैं जिसमें प्रशिक्षणार्थी योग सिख रहे हैं वही महिला पतंजलि योग समिति जिला प्रभारी रश्मि राजे व्यास के नेतृत्व में रतलाम मध्यप्रदेश के आनलाईन सहयोग प्रशिक्षण शिविर में रतलाम की बहन लिखिता राठौर ने 90-5/अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं।

पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान के जिला मीडिया प्रभारी मुकेश नैनानी ने हरमुद्दा को बताया कि लॉकडाउन के बाद से ही सम्पूर्ण देश मे योगगुरु स्वामी रामदेव जी के नेतृत्व में योग प्रशिक्षण की गतिविधियां लगातार जारी हैं और सभी जगह ऑनलाइन क्लासेस चल रही हैं जिसकी समीक्षा स्वामी जी समय समय पर करते रहते हैं । प्रदेश व रतलाम के कार्यों की भी जानकारी स्वामीजी ने प्रदेश प्रभारी श्री चौधरी से ली व योग के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यो की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए खुशी जाहिर की।

कोरोना टेबलेट के सार्थक परिणाम

श्री चौधरी ने स्वामीजी को किए जा रहे कार्यो की गतिविधियों से अवगत कराया। इसी तारतम्य में श्री चौधरी ने जिले के पांचों संगठनो के ऑनलाइन मीटिंग में कहा कि स्वामी ने रतलाम की प्रगति पर खुशी जाहिर की हैं । कोरोना की दोनों टेबलेट रतलाम के सभी सेंटर पर मौजूद है और इसके अच्छे परिणाम आए हैं और हजारों लोग इन टेबलेट्स को लेकर ठीक भी हो रहे हैं।

श्री उपाध्याय को दी श्रद्धांजलि

इस ऑनलाइन मीटिंग में रतलाम संगठन के पदाधिकारी कमल उपाध्याय ने निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई । योग की इन्ही गतिविधियों के तहत पूज्या देवादिती दीदी के मार्गदर्शन में चल रहे आनलाईन महिला पतंजलि योग समिति मध्यप्रदेश के सहयोग प्रशिक्षण शिविर का दूसरा शिविर सम्पन्न हुआ।

ऑनलाइन परीक्षा का परिणाम घोषित

IMG_20201020_111736

आनलाईन परीक्षा का सोमवार को रिजल्ट घोषित किया गया, इस सहयोग प्रशिक्षण शिविर में रतलाम की बहन लिखिता राठौर ने 90.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर मध्यप्रदेश पश्चिम में प्रथम स्थान प्राप्त कर रतलाम जिले का गौरव बढ़ाया। साथ ही जावरा तहसील जिला रतलाम से पुष्पा पुराणीया ने 88 / अंक प्राप्त पांचवा स्थान प्राप्त किया।

21 लोगों ने भाग लिया शिविर में

यह दोनों बहनें रश्मि राजे व्यास जिला प्रभारी महिला पतंजलि योग समिति रतलाम के नेतृत्व में लगातार योग सीख रही थी । श्रीमती व्यास के प्रयासों से इस दूसरे शिविर ने अमेरिका की 6 बहनों ने भी शिविर में ऑनलाइन शिरकत की थी, जिसमें कुल 21 लोगों ने भाग लिया था। लिखिता राठौर व पुष्पा पुराणीया की उपलब्धि पर श्रीमती व्यास, पिस्ता यादव, दिव्या उपाध्याय, मीना भावसार, जयश्री राठौर, निखिल शर्मा, राजश्री राठौर, दुर्गाकुंवर ने हर्ष व्यक्त किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *