वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खुश खबर : रिडेंसीफिकेशन के तहत गोल्ड पार्क व जिला अस्पताल भवन निर्माण योजना में आएगी गति -

खुश खबर : रिडेंसीफिकेशन के तहत गोल्ड पार्क व जिला अस्पताल भवन निर्माण योजना में आएगी गति

1 min read

🔲 मुद्दे पर विधायक और कलेक्टर के बीच हुआ मंथन

🔲 कंसलटेंट एजेंसी ने दिया प्रेजेंटेशन

हरमुद्दा
रतलाम, 20 अक्टूबर। भाजपा की पूर्व सरकार के कार्यकाल में साधिकार समिति द्वारा स्वीकृत रतलाम की रिडेंसीफिकेशन योजना को लेकर विधायक चेतन्य काश्यप ने योजना की क्रियान्वयन एजेंसी आरडीए (रतलाम विकास प्राधिकरण) के पदेन अध्यक्ष एवं कलेक्टर गोपालचंद डाड के साथ मंथन किया। इससे पूर्व श्री काश्यप एवं श्री डाड के समक्ष रिडेंसीफिकेशन योजना के तहत होने वाले कार्यों का कंसलटेंट एजेंसी द्वारा विस्तार से प्रेजेंटेशन दिया गया।
रिडेंसीफिकेशन योजना के तहत रतलाम में गोल्ड पार्क, जिला अस्पताल में 300 बिस्तरों वाला नवीन भवन एवं कम्युनिटी हॉल सहित अन्य शासकीय सम्पत्तियों का निर्माण किया जाना है। श्री काश्यप एवं श्री डाड ने योजना के सभी पहलुओं पर चर्चा कर कंसलटेंट एजेंसी को सभी प्रस्तावित कार्य जल्द से जल्द पूरे करानेके लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

IMG_20200823_123037

जिला अस्पताल के नवीन भवन की जरूरत

श्री काश्यप ने बताया कि जिला अस्पताल भवन की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यहां नवीन भवन का निर्माण जल्द करना आवश्यक हो गया है। अस्पताल परिसर में भवन की कमी से रोगियों एवं उनके परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नए भवन के निर्माण से रोगियों के उपचार में काफी सुविधा मिलेगी।

सोना-चॉदी के व्यवसाय को मिलेगी नई गति

इसी प्रकार रतलाम के गोल्ड व्यवसाय की ख्याति देशभर में है। गोल्ड पार्क का निर्माण होने पर शहर के सोना-चॉदी के व्यवसाय को नई गति मिलेगी और व्यवसायी आधुनिक सुविधाओं के साथ अपने व्यापार को ऊॅंचाईयों पर ले जा सकेंगे। गोल्ड पार्क बनने पर रतलाम में नए व्यवसायियों को भी आगे आने का अवसर मिलेगा, जिससे सोना-चॉदी के व्यवसाय के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

कार्य योजना बताई, जल्द पूर्ण करने का लिया निर्णय

श्री काश्यप के अनुसार नगर में कम्युनिटी हॉल की आवश्यकता भी लम्बे समय से बनी हुई है। रिडेंसीफिकेशन के तहत 800 से 1000 लोगों की क्षमता का कम्युनिटी हॉल बनने पर सामूहिक आयोजनों के लिए एक उपयुक्त स्थान उपलब्ध होगा। कंसलटेंट एजेंसी मेहता एसोसिएट्स इंदौर के जितेन्द्र मेहता ने रिडेंसीफिकेशन योजना के तहत बनने वाले अस्पताल भवन का नक्शा प्रस्तुत किया। उन्होंने गोल्ड पार्क एवं अन्य कार्यों की जानकारी भी दी। प्रेजेंटेशन पश्चात इन सभी कार्यों पर चर्चा कर इन्हें जल्द से जल्द पूर्ण कराने का निर्णय लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *