वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना कहर : वरिष्ठ पत्रकार रतलाम के महेन्द्र जैन की कोरोना से मौत, इंदौर में हुआ अंतिम संस्कार -

कोरोना कहर : वरिष्ठ पत्रकार रतलाम के महेन्द्र जैन की कोरोना से मौत, इंदौर में हुआ अंतिम संस्कार

1 min read

हरमुद्दा

मंदसौर/रतलाम, 21 अक्टूबर।  जिले में कोरोना लगातार जानलेवा साबित हो रहा है। एक के बाद एक शहर के प्रमुख लोगों को ये लील रहा है। अब शहर के वरिष्ठ पत्रकार महेन्द्र जैन की इंदौर में कोरोना से उपचार के दौरान मौत हो गई है। मंगलवार को इंदौर में ही अंतिम संस्कार किया गया। इन दिनोंं वे मंदसौर नवभारत समाचार पत्र के ब्यूरो चीफ थे।

रतलाम दैनिक भास्कर पत्रकारिता सफर की शुरुआत करने वाले श्री जैन मूलतः रतलाम के ही थे। पत्रकारिता क्षेत्र में कई कीर्तिमान स्थापित किए। रतलाम से राजस्थान सहित अन्य राज्यों में मूल्यपरक पत्रकारिता की। इन दिनों वे मंदसौर में नवभारत के ब्यूरो चीफ थे। हरमुद्दा के लिए भी विशेष सामग्री भेजा करते थे।

26 सितंबर को हुए थे संक्रमित

उन्हें 26 सितम्बर को संक्रमित होने पर मंदसौर कोविड सेंटर में उपचार के लिए भर्ती किया गया था। यहां से इन्हें भोपाल नेशनल हास्पिटल उपचार के लिए ले जाया गया था। लेकिन स्वास्थ में सुधार नही हुआ। इस बीच इंदौर अरविंदो कोविड अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया। यहां प्लाज्मा थैरेपी सहित अन्य जीवन रक्षक उपचार किया गया। लेकिन आखिरकार मंगलवार 20 अक्टूबर को उन्होंने अंतिम सांस ली। देर शाम कोविड नियमानुसार पत्नी सहित परिजनों और मित्रों की मौजूदगी में रामबाग श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। पत्रकार श्री जैन हंसमुख और मिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे।

दोस्ती निभाने के लिए पहचाने जाते थे श्री जैन

मीडिया हाउस लाइव (मंदसौर), नवभारत समाचार पत्र के मंदसौर ब्यूरो चीफ वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र जैन के निधन की सूचना मिली तो शोक की लहर व्याप्त हो गई। श्री जैन अपनी दोस्ती निभाने के लिए पहचाने जाते थे और उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में कई युवाओं को आगे की राह दिखाई।

कई समाचार पत्र समूह में से जुड़े

IMG_20201005_113617

दैनिक भास्कर, दैनिक जागरण समेत कई समाचार पत्रों में श्री जैन ने जनहित के मुद्दों पर कलम चलाई। उनके निधन पर  सांसद सुधीर गुप्ता व पूर्व मंत्री सुभाषकुमार सोजतिया, मंदसौर विधायक यशपालसिंह सिसौदिया,
नगर पालिका अध्यक्ष राम कोटवानी, मंदसौर की पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन के अलावा पत्रकारिता जगत, धार्मिक-सामाजिक संस्थाओं, राजनीतिक दलों से जुड़े जनप्रतिनिधियों ने श्रद्धांजलि दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *