वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मलेरिया रोग नियंत्रण : दूसरे चरण की तीसरी खुराक के साथ समापन -

मलेरिया रोग नियंत्रण : दूसरे चरण की तीसरी खुराक के साथ समापन

1 min read

हरमुद्दा

रतलाम, 29 अक्टूबर। ज़िले के मलेरिया संवेदनशील 2 ब्लॉक -सैलाना, एवं बाजना के मलेरिया प्रभावित 28 गांवों की दो चरणों में होम्योपैथी मलेरिया प्रतिरोधक औषधि की 6 वी खुराक खिलाई गई ।
यह जानकारी देते हुए आयुष औषधालय हतनारा के प्रभारी अनिल मेहता ने हरमुद्दा को बताया कि आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बालविकास तथा मलेरिया विभाग के संयुक्त समन्वय से हुए कार्यक्रम के द्वितीय चरण की छटवी एवं अंतिम खुराक 29 अक्टूबर को खिलाई गई, इसके साथ ही इस कार्यक्रम का समापन हो गया।

IMG_20201029_160634

गांव में जाकर किया निरीक्षण जिम्मेदारों ने

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. बलराज सिंह चौहान, सहायक नोडल अधिकारी डॉ. इंतेखाब मंसूरी और डॉ. रवि कलाल, सेक्टर अधिकारी डॉ. रमेश कटारा और डॉ. रंजीता सिंगार द्वारा सैलाना के केलदा और बाजना ब्लॉक के बछोड़िया , घाटा खेरदा आदि गांवों का निरीक्षण किया गया।

बीमारियों से बचाव की औषधि उपलब्ध है औषधालयों

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. बलराज सिंह चौहान ने कहा कि मलेरिया, डेंगू , चिकनगुनिया तथा स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक औषधियां जिले के सभी आयुष औषधालयों में निःशुल्क उपलब्ध है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed