वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शराब माफियाओं तथा अवयस्‍क वाहन चालकों के खिलाफ मुहिम -

शराब माफियाओं तथा अवयस्‍क वाहन चालकों के खिलाफ मुहिम

🔲 एसपी तिवारी ने प्रशिक्षु आईपीएस मीणा को दिए निर्देश

हरमुद्दा
पिपलौदा, 1 नवंबर। थाना क्षेत्र में शराब माफियाओं तथा अवयस्‍क वाहन चालकों के खिलाफ मुहिम चला कर कार्रवाई कर नगर की यातायात व्‍यवस्‍था में सुधार किया जाएगा।

यह निर्देश नगर में बने नवीन थाना भवन का निरीक्षण करने के बाद पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने नवागत थाना प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस विनोद मीणा को दिए। पुलिस अधीक्षक ने लगभग 35 मिनट के औचक निरीक्षण में थाने की गति‍विधियों की जानकारी लेकर पत्रकारों से चर्चा की। उन्‍होंने बताया कि जिले में शराब माफियाओं के खिलाफ चल रहे अभियान में अब ठेकेदारों के पर्ची सिस्‍टम से बिकने वाली शराब को भी शामिल किया गया है। नगर में आहता व्‍यवस्‍था व एक ही स्‍थान पर अंग्रेजी तथा देशी शराब की दुकानों का संचालन व्‍यवस्‍था का संपूर्ण निरीक्षण थाना प्रभारी करेंगे तथा निर्धारित मापदंडों के आधार पर नहीं होने पर सख्‍त कार्यवाही की जाएगी।

नहीं बख्‍शा जाएगा सट्टा करने वालों को

श्री तिवारी ने जुआं सट्टा को सामाजिक बुराई बताते हुए इस पर रोक लगाने के लिए जागरूकता अभियान के साथ ही सट्टा करने वालों को नहीं बख्‍शा जाएगा। नगर सुरक्षा समिति तथा ग्राम रक्षा समितियों को जागृत किया जाएगा तथा इनके माध्‍यम से ग्रामों में होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जाएगा। इन समितियों का सम्‍मेलन आयोजित कर नवीन सक्रिय सदस्‍यों को जोड़ा जाएगा।

नगर के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे से नजर

IMG_20201101_184816

चोरियों को रोकने के लिए नगर के सभी बड़े व्‍यापारियों की बैठक आयोजित कर नगर के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने तथा अपनी दुकान के बाहर भी कैमरों की व्‍यवस्‍था करने के लिए प्रेरि‍त करने के निर्देश भी नवागत थाना प्रभारी को दिए। श्री तिवारी ने स्‍वयं मौके पर उपस्थित रह कर उन स्‍थानों को चिन्हित किया जहां दुर्घटनाओं का अंदेशा रहता है। नगर के जावरा सैलाना मार्ग स्थित नाका नं.1 पर वाहनों की गति पर विराम लगाने के लिए अपनी उपस्थिति में बैरिकेट लगवाए। दो पहिया वाहन चालकों को सिर्फ नगरीय क्षेत्र में हेलमेट की छूट है, लेकिन नगर के बाहर सभी स्‍थानों पर चैकिंग पाइंट स्‍थापित कर वाहन चालकों को यातायात नियमों से अवगत करवाते हुए प्रथमबार हिदायत दें तथा इसके बाद सख्‍त कार्रवाई करें,जिससे वाहन चालकों की सुरक्षा के साथ ही दुर्घटनाओं को रोकने में भी सुविधा मिलेगी।

मादक पदार्थों की तस्‍करी पर रोक लगाने के लिए चैकिंग पाइंट

नगर में चर्चा के बाद पुलिस अधीक्षक थाना प्रभारी विनोद मीणा के साथ सुखेड़ा चौकी पहॅुचे तथा त्‍यौहारों की जानकारी लेकर राजस्‍थान सीमा पर शराब सहित अन्‍य मादक पदार्थों की तस्‍करी पर रोक लगाने के लिए चैकिंग पाइंट बनाने के निर्देश चौकी प्रभारी अशोकसिंह तोमर को दिए। इस दौरान उपनिरीक्षक रविन्‍द्र मालवीय भी साथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed