वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना मध्यप्रदेश : लॉक डाउन नहीं, लेकिन 5 शहरों में रात्रि कालीन कर कर्फ्यू -

कोरोना मध्यप्रदेश : लॉक डाउन नहीं, लेकिन 5 शहरों में रात्रि कालीन कर कर्फ्यू

1 min read

हरमुद्दा

भोपाल, 20 नवंबर। मध्यप्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगेगा, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार ने 5 शहरों में नाइट कर्फ्यू और पाबंंदियां लागू करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्णय लिया है कि जिन नगरों में कोरोना संक्रमण के अधिक मामले सामने आएंगे, वहां रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू किया जा सकता है।

डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल कमाण्ड सेंटर सक्रिय रहें मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल कमाण्ड सेंटर सक्रिय रहें और आइसोलेशन के रोगियों की समुचित देखरेख भी सुनिश्चित की जाए।

IMG_20201106_222418

21 नवंबर से रात्रिकालीन कर्फ्यू इन शहरों में

21 नवंबर से आगामी आदेश तक रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यूइंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में शनिवार यानी 21 नवंबर से आगामी आदेश तक रात 10 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। प्रदेश में कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर शेष किसी भी जिले, शहर, क्षेत्र में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

हर जिले में होगी क्राइसिस ग्रुप की बैठक लगातार

हर जिले में क्राइसिस ग्रुप की रेगुलर बैठक होगी। राज्य में स्कूल-कॉलेज अभी बंद ही रहेंगे, थिएटरों के लिए पहले की गाइडलाइन 50% सिटिंग कैपेसिटी जारी रहेगी। कल से हर जिले में क्राइसिस ग्रुप की रेगुलर बैठक होगी और सिफारिशें सरकार को भेजी जाएंगी।गंभीर स्थिति वाले क्षेत्रों में एहतियात बढ़ाई जा सकती हैछोटे कंटेनमेंट क्षेत्र बनाकर गंभीर स्थिति वाले क्षेत्रों में एहतियात बढ़ाई जा सकती है। आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही करने वाले ट्रांसपोर्ट को भी नहीं रोका जाएगा। अर्थव्यवस्था की गति को कायम रखते हुए सिर्फ इसलिए सावधानी के प्रयास बढ़ाए जा रहे हैं ताकि कोरोना का प्रसार न हो।

यह थे मौजूद

बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य डॉ. संजय गोयल, सचिव मुख्यमंत्री एम.सेलवेन्द्रन, संचालक जनसंपर्क आशुतोष प्रताप सिंह उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *