वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नगरीय निकायों के महापौर एवं अध्यक्ष पद का आरक्षण आज, किसके होंगे सपने पूरे, किस पर गिरेगी गाज -

नगरीय निकायों के महापौर एवं अध्यक्ष पद का आरक्षण आज, किसके होंगे सपने पूरे, किस पर गिरेगी गाज

हरमुद्दा

भोपाल, 9 दिसंबर। प्रदेश के नगर पालिक निगमों, नगर पालिका और नगर परिषदों के आगामी सामान्य निर्वाचन के लिए महापौर एवं अध्यक्ष पद के आरक्षण की कार्यवाही 9 दिसंबर को सुबह 11 बजे से रवीन्द्र भवन, भोपाल के सभागृह में की जाएगी।

महापौर और अध्यक्ष पद की दौड़ में दावेदारी जताने वालों के सपने आज पूरे होंगे और कई के सपनों पर आज गाज गिरेगी। महापौर एवं अध्यक्ष पद के आरक्षण की कार्यवाही 407 नगरीय निकायों के लिए की जाएगी। इनमें 16 नगर पालिक निगम, 99 नगर पालिका और 292 नगर परिषद हैं।

तैयारियां पूरी, तारीखों के ऐलान का इंतजार

नगरीय निकाय चुनावों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। लिहाजा जल्द ही निकाय चुनावों के लिए तारीख का ऐलान होगा। यह चुनाव भी एक जनवरी 2020 की मतदाता सूची के आधार पर ही कराए जाएंगे, ताकि तीन माह के अंदर ही चुनाव संबंधित सभी तैयारियां पूरी की जा सकें। इस संदर्भ में नगरीय प्रशासन एवं विकास आयुक्त निकुंज श्रीवास्तव ने सूचना भी जारी की है। इसमें बताया गया है कि महापौर तथा अध्यक्ष के पद का आरक्षण नियम 1999 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *