वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे "एक परिसर -एक शाला" व्यवस्था के तहत बनाई कार्य योजना -

“एक परिसर -एक शाला” व्यवस्था के तहत बनाई कार्य योजना

1 min read

हरमुद्दा

बाजना/रतलाम 2 जनवरी। आदिवासी विकास विभाग के अंतर्गत एक परिसर में स्थित शालाओं को एकीकृत कर “एक परिसर -एक शाला “व्यवस्था के तहत निर्धारित करने के लिए शनिवार को बाजना विकासखंड मुख्यालय पर विकासखंड स्तरीय कार्य योजना बनाई गई।
सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग के निर्देशानुसार आयोजित इस बैठक में उत्कृष्ट उमावि बाजना के प्राचार्य इक़बाल खान, विकास खंड शिक्षा अधिकारी के. के. पचौरी, बीआरसी कमलेश कटारा सहित विकासखंड के सभी संकुल प्राचार्य उपस्थित थे।

शालाओं का प्रस्तुत किया विवरण

बैठक में शासन के निर्देशों से अवगत कराया गया जिसमें 150 मीटर की परिधि में स्थित आश्रम शाला, प्राथमिक शाला, माध्यमिक शाला, हाई स्कूल तथा हायर सेकेंडरी स्कूल को एक परिसर के रूप में एकीकृत करने की जानकारी दी गई। विकासखंड क्षेत्र में स्थित समस्त संकुल प्राचार्य द्वारा अपने संकुल अंतर्गत एक परिसर में स्थित शालाओं का विवरण प्रस्तुत किया गया। इस पर समिति द्वारा विचार विमर्श किया गया। शासन के निर्देशानुसार एक परिसर में स्थित समस्त शालएं वरिष्ठ शाला के अंतर्गत निर्धारित होगी और उसी नाम से पहचानी जाएंगी। विकासखंड स्तर पर बनाई गई कार्य योजना को जिला स्तरीय समिति के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *