वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वरिष्ठ समाजसेवी और सहकारिता नेता अमृतलाल जायसवाल का निधन, अर्पित की श्रद्धांजलि -

वरिष्ठ समाजसेवी और सहकारिता नेता अमृतलाल जायसवाल का निधन, अर्पित की श्रद्धांजलि

IMG_20210102_080126

🔲 विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुड़कर जीवन पर्यंत किए सेवा कार्य

🔲 दुर्घटना में हो गए थे घायल श्री जायसवाल

🔲 श्री जायसवाल की स्मृति में जायसवाल परिवार द्वारा ऑक्सीजन मशीन भेंट करने की घोषणा

हरमुद्दा
नामली, 2 जनवरी। वरिष्ठ समाजसेवी, श्री द्वारकाधीश मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष, मुक्तिधाम समिति के सदस्य व कांग्रेस के वरिष्ठ सहकारिता नेता अमृतलाल जायसवाल का 83 वर्ष की अायु में स्वर्गवास हो गया। मुक्तिधाम पर गणमान्य लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। श्री जायसवाल की स्मृति में जायसवाल परिवार द्वारा ऑक्सीजन मशीन भेंट करने की घोषणा की गई।

स्वर्गीय जायसवाल समाजसेवी सुनील जायसवाल, राजेंद्र जायसवाल के पिताजी एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक युवा नेता व पत्रकार कीर्तिकुमार जायसवाल के दादाजी थे। उनके निधन की खबर से समाज और नगर में शोक छा गया। स्व. जायसवाल ने विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुड़कर जीवन पर्यंत अनेक सेवा कार्य किए।

कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई

नामली के मुक्तिधाम के कायाकल्प में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा। जिले के वरिष्ठ सहकारिता नेता स्व. नरेंद्रसिंह पुरोहित के साथ श्री जायसवाल ने सहकारिता के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय कार्य कर क्षेत्र में कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई थी। उनके निधन पर राजनीति दलों के नेताअों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भी गहरा दुख जताते हुए शोक संवेदना व्यक्त की।

दुर्घटना में हो गए थे घायल

उल्लेखनीय है कि 83 वर्ष की उम्र में भी श्री जायसवाल पूरी तरह स्वस्थ थे। इतनी उम्र में भी वे नियमित रूप से खेत पर जाकर कृषि संबंधित कामकाज देखते थे। नियमित दिनचर्या के अनुसार वे 13 नवंबर 2020 को शाम साढ़े पांच बजे स्कूटी से नयागांव–लेबड़ फोरलेन स्थित खेत पर जा रहे थे, तभी रास्ते में अज्ञात कार ने उनके वाहन को जोरदार टक्कर मार दी। इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें पहले सरकारी अस्पताल ले जाया गया। सिर में गंभीर चोट आने पर प्राथमिक उपचार कर इंदौर रेफर किया गया। तब से 01 जनवरी 2021 तक इंदौर के बाॅम्बे हाॅस्पिटल में उनका उपचार चलता रहा। शुक्रवार देर रात उन्हें इंदौर से नामली लाया गया, यहां पैतृक निवास में अंतिम सांस ली।

गणमान्यजनों ने दी श्रद्धांजलि

IMG_20201005_113617

शनिवार दोपहर सब्जी मंडी जायसवाल गली स्थित निवास से अंतिम यात्रा निकाली गई। मुक्तिधाम पर ज्येष्ठ पुत्र सुनील जायसवाल ने मुखाग्नि दी। शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया, भाजपा नेता बाबूलाल कर्णधार, बंटी डाबी, दिनेश जायसवाल (सातरुंडा), जयंत नागर, श्रीनाथ योगी, सेवा सहकारी संस्था नामली के अध्यक्ष अशोक राठौड़,  पत्रकार विवेक बाफना, हरमुद्दा डाॅट काॅम के संपादक हेमंत भट्ट, पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष तूफानसिंह सोनगरा, संजय चौहान, नवीन चौधरी, महेश भंसाली, सत्येंद्र परिहार, नंदकिशोर चौहान आदि ने दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित की। अमृतलालजी की स्मृति में जायसवाल परिवार द्वारा ऑक्सीजन मशीन भेंट करने की घोषणा की गई। उक्त मशीन जरूरतमंदों को उपलब्ध कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *