वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे इसे कहते हैं जनप्रतिनिधि और काम : पानी की समस्या के चलते पूर्व अध्यक्ष का किया घेराव, तत्काल करवाया नलकूप खनन -

इसे कहते हैं जनप्रतिनिधि और काम : पानी की समस्या के चलते पूर्व अध्यक्ष का किया घेराव, तत्काल करवाया नलकूप खनन

🔲 प्रभारी सीएमओ ने समस्‍या के समाधान का दिया था आश्‍वासन

हरमुद्दा
पिपलौदा, 7 जनवरी। सामान्यतया तो समस्या के निराकरण का केवल आश्वासन ही मिलता है, लेकिन पिपलोदा में अनुकरणीय कार्य पूर्व अध्यक्ष ने किया है। लोगों ने जैसे ही पानी के लिए घेराव किया तो तत्काल पूर्व अध्यक्ष ने नलकूप खनन करवा कर समस्या का समाधान करवा दिया। इसे कहते हैं कार्य के प्रति लगन।

उल्लेखनीय पानी की समस्‍या से दो माह से परेशान हो रहे वार्ड क्रमांक 2 के नागरिकों ने पूर्व नगर परिषद अध्‍यक्ष श्‍यामबिहारी पटेल का घेराव कर लिया। वार्डवासियों का कहना था कि दो माह से पेयजल की समस्‍या से रूबरू हो रहे हैं, लेकिन नगर परिषद सहित कोई जिम्‍मेदार इस ओर ध्‍यान नहीं दे रहे हैं। इस पर श्री पटेल ने वार्डवासियों को दो घंटे में नलकूप खनन करवा कर समस्‍या का समाधान करने का न सिर्फ आश्‍वासन दिया ब‍ल्कि नलकूप का खनन भी प्रारंभ करवा दिया।

IMG_20210107_210806

नलकूप खनन करती मशीन

आश्वासन के बाद समस्या जस की तस

उल्‍लेखनीय है कि लगभग एक माह पूर्व वार्ड क्रमांक 2 के निवासियों ने नगर परिषद को पेयजल की समस्‍या से अवगत करवाया था। इसमें तत्‍कालीन प्रभारी सीएमओ भीमसेन लहरी ने समस्‍या के समाधान का आश्‍वासन दिया था, लेकिन समस्‍या जस के तस रही।

IMG_20201026_114645

 

फैला आक्रोश और किया घेराव

इससे वार्डवा‍सियों में आक्रोश फैल गया। गुरुवार को सुबह नगर परिषद के पूर्व अध्‍यक्ष श्री पटेल के जवाहर चौक स्थित निवास पर पहुंच कर वार्डवासियों ने हंगामा कर दिया।

ट्यूबवेल में विद्युत पंप धंस जाने से पानी की समस्‍या

गौरतलब है कि इस बार नगर परिषद में अध्‍यक्ष का पद पिछड़ी महिला के लिए आरक्षित हुआ है तथा इस पद के लिए श्री पटेल की पत्‍नी तथा पूर्व नगर प‍रिषद अध्‍यक्ष उपमा पटेल संभावित उम्‍मीदवार है। इस संबंध में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वार्ड के ट्यूबवेल में विद्युत पंप धंस जाने से पानी की समस्‍या हो रही है, लेकिन मुख्‍य नपा अधिकारी आरती गरवाल के बैठक में व्‍यस्‍त होने से चर्चा नहीं हो सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *