वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वैक्सीनेशन आयोजन में जिम्मेदारों की नजर आई लापरवाही, संवाद हीनता में पूर्व मंत्री सहित जनप्रतिनिधियों को करना पड़ा इंतजार -

वैक्सीनेशन आयोजन में जिम्मेदारों की नजर आई लापरवाही, संवाद हीनता में पूर्व मंत्री सहित जनप्रतिनिधियों को करना पड़ा इंतजार

1 min read

🔲 ना तो पूजन कर पाए पूरी और न ही बना पाए नाश्ता

हरमुद्दा
रतलाम, 16 जनवरी। मेडिकल कॉलेज में शनिवार को कोरोना वैक्सीन का डोज लगाने के लिए समय सुबह 9:30 बजे का था। जनप्रतिनिधियों को दिए गए निमंत्रण पत्र में भी यही उल्लेख था लेकिन आयोजन के जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते संवाद हीनता हुई और पूर्व मंत्री सहित जनप्रतिनिधियों को परिवर्तित समय की जानकारी नहीं दी गई। आयोजन स्थल पर यह मुद्दा काफी चर्चा में रहा। 

IMG_20210116_145422

शनिवार को तय समय पर जिला पंचायत के प्रधान परमेश मईडा 9:30 बजे पहुंचे। इसके पश्चात सैलाना की पूर्व विधायक संगीता चारेल, भाजपा की सक्रिय नेता और पूर्व पार्षद सीमा टाक भी पहुंची। इसी दौरान पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी भी आयोजन स्थल पर पहुंचे। पूर्व मंत्री सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को जब पता चला कि कार्यक्रम की शुरुआत 10:30 बजे होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन होगा। उसके पश्चात देशभर में वैक्सीन का डोज लगाने का कार्य किया जाएगा। जबकि मीडिया को 9 बजे का समय दिया गया था और वह समय पर पहुंच गए थे। जनसंपर्क विभाग के पीआरओ भी 9 बजे आ गए थे।

नहीं हुई आवभगत

IMG_20210116_144015

विशेष बात यह रही कि मेडिकल कालेज की डीन भी जनप्रतिनिधि के स्वागत के लिए उस समय मौजूद नहीं थी। जनप्रतिनिधि स्वयं ही अपनी कुर्सी खींचकर बैठते हुए नजर आए। उनकी कोई आवभगत नहीं हुई। पत्र से मिले समय के अनुसार आने वालों की दिक्कत है थी कि वह पुनः घर भी नहीं जा सकते थे। आने जाने में ही इतना समय खत्म हो जाता।

IMG_20210116_145006

इसलिए कुर्सी पर बैठे बैठे मुख्य आयोजन के लिए आवश्यक टीवी सीधा प्रसारण की व्यवस्था को ठीक करते हुए देखते रहे।

खफा से नजर आए जनप्रतिनिधि

IMG_20210116_143915

जिला पंचायत के प्रधान परमेश मईडा ने आते से ही हरमुद्दा को अपना पत्र दिखाते हुए कहा कि इसमें समय 9:30 बजे का दे रखा है। यदि समय पर परिवर्तन हुआ है तो इसकी सूचना देना जिम्मेदार आयोजकों का कर्तव्य बनता है। संवाद हीनता के चलते ठंड में परेशानी का सामना करना पड़ा। श्री मईडा को कुछ समय चाय की होटल पर व्यतीत करना पड़ा। तो कुछ समय बाइक पर बैठकर व्यतीत किया।उन्होंने मेडिकल कॉलेज की डीन को भी फोन लगाया लेकिन उनका फोन डाइवर्ट हो रहा था।

घर का कार्य कर समय पर आते : संगीता चारेल

IMG_20210116_145126

इस मुद्दे पर सैलाना की पूर्व विधायक संगीता चारेल का कहना है कि यह जिम्मेदारों की लापरवाही का ही परिणाम है कि उन्हें समय परिवर्तन की सूचना नहीं दी गई। अन्यथा वे कुछ समय पश्चात अपने घर के अन्य कार्य करके आती। ठंड के दिनों में वैसे ही कार्य में देर होती है। यहां आकर इंतजार ही करना पड़ा।

भगवान की पूरी पूजा भी नहीं हो पाई और न ही घर वालों को दे पाए नाश्ता : सीमा टाक

IMG_20210116_144109

सक्रिय समाजसेवी एवं पूर्व पार्षद सीमा टाक का कहना है कि जल्दी-जल्दी में भगवान की पूजन भी पूरी नहीं हो पाई। वहीं परिजनों को नाश्ता भी बना कर नहीं दे पाए। यदि जिम्मेदार संवाद हीनता नहीं करते तो घर का काम भी व्यवस्थित हो जाता और यहां पर व्यर्थ का समय बर्बाद नहीं होता।

ठंडा में होती है दिक्कत : पूर्व मंत्री

IMG_20210116_144048

पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी का कहना है कि यह बात सही है कि समय पर परिवर्तन की सूचना जिम्मेदारों को देना चाहिए थी, वह नहीं दे पाए हैं। यह उनकी गलती है। सुबह-सुबह काफी व्यस्तता रहती है। आना भी दूर था, इसलिए जल्दी भी निकलना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *