वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की मांग : मेडिकल कालेज में चिकित्सालय शुरू कराने के लिए विधायक को सौंपा ज्ञापन -

मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की मांग : मेडिकल कालेज में चिकित्सालय शुरू कराने के लिए विधायक को सौंपा ज्ञापन

1 min read

🔲 कार्रवाई करने का आश्वासन

हरमुद्दा
रतलाम, 18 जनवरी। शासकीय स्वशासी चिकित्सा महाविज्ञालय से संबंधित चिकित्सालय को अतिशीघ्र आरंभ कराया जाए। यह मांग कॉलेज के मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने विधायक चैतन्य काश्यप को ज्ञापन सौंप कर की है। विधायक ने इस संबंध में शासन को पत्र लिखकर चिकित्सालय शुरू करने के संबंध में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की ओर से अध्यक्ष डॉ. प्रवीणसिंह बघेल, सचिव डॉ. अनिल मीणा, सह सचिव डॉ. देवेन्द्र चौहान एवं कार्यकारिणी सदस्य डॉ. शैलेन्द्र डावर ने विधायक को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि रतलाम में मेडिकल कॉलेज स्थापना की दूर दर्शितापूर्ण योजना थी। इसके क्रियान्वयन में विधायक का योगदान रहा है। कॉलेज स्थापना को 3 वर्ष हो चुके है और इतना ही समय कॉलेज परिसर में बने चिकित्सालय के भवन के निर्माण एवं हस्तांतरण को हो चुका है। मेडिकल कालेज के चिकित्सक वर्तमान में जिला चिकित्सालय में रोस्टर अनुसार सेवाएं दे रहे है तथा महाविद्यालय से संबंधित चिकित्सालय के शुरू होने का इंतजार कर रहे है।

भवन का नहीं हो रहा रख-रखाव

एसोसिएशन ने बताया कि पेरामेडिकल स्टॉफ, तृतीय श्रेणी कर्मचारी व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नियुक्तियों के अभाव में हॉस्पिटल पूर्ण रूप से आरंभ नहीं हो सका है। इससे चिकित्सालय भवन का रख-रखाव भी नहीं हो रहा है। चिकित्सालय महाविद्यालय में एमबीबीएस की तीसरी बेच का प्रवेश हो चुका है। उचित एवं गुणवत्तापूर्ण अध्यापन कार्य के लिए महाविद्यालय से संबंधित चिकित्सालय का जल्द से जल्द चालू हो आवश्यक है।

किया जाएगा आग्रह

विधायक ने एसोसिएशन के ज्ञापन पर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन देते हुए कहा प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखकर मेडिकल कॉलेज के चिकित्सालय को जल्द से जल्द शुरू करने का आग्रह किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *