वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 : स्वच्छ, सुंदर शहर यह महज स्लोगन नहीं बल्कि यह प्रगतिशील जीवन शैली की है पहचान : श्री शुक्ला -

स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 : स्वच्छ, सुंदर शहर यह महज स्लोगन नहीं बल्कि यह प्रगतिशील जीवन शैली की है पहचान : श्री शुक्ला

1 min read

सैकड़ों बेटियों ने लिया रतलाम को स्वच्छता में नम्बर-1 बनाने का संकल्प

महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल में विभिन्न स्पर्धाओं के साथ हुआ जागरूकता कार्यक्रम

हरमुद्दा
रतलाम, 11 फरवरी। स्वच्छ, सुंदर शहर यह महज स्लोगन नहीं बल्कि यह प्रगतिशील जीवन शैली की पहचान है। यह हर किसी के आचार-व्यवहार में शामिल होना चाहिए। परिवेश भी आवरण की तरह है। व्यक्ति सुंदर हो पर उसके आवरण गंदे हो तो वह कुरुप ही दिखेगा। शहर को हरा-भरा, साफ-स्वच्छ, सुंदर बनाना हर शहर वासी का कर्त्तव्य है।


यह बात नगर निगम उपायुक्त निशिकांत शुक्ला ने कही। श्री शुक्ला महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल में आयोजित स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे। आयोजन में नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी एपीसिंह, व स्कूल प्राचार्य अंजली श्रीवास्तव, स्कूल स्टाफ व सैकड़ों छात्रएं मौजूद रही।

यह हुई प्रतियोगिता

स्वच्छ सर्वेक्षण -2021 के तहत आयोजित कार्यक्रम में निबंध, मेंहदी, रांगोली, क्विज, चेयर रेस सहित आधा दर्जन स्पर्धाएं आयोजित की गई जिसमें छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

सराहना करते हुए किया पुरस्कृत

सृजन का निरीक्षण करते हुए उपायुक्त

उपायुक्त श्री शुक्ला ने स्वच्छता से जुड़ी रांगोली, चित्रकला, मेंहदी निर्माण का अवलोकन करते हुए छात्राओं के कार्यो की सराहना करते हुए उन्हे पुरुस्कृत भी किया।

स्वच्छता का निरीक्षण करते हुए उपायुक्त

स्वच्छता की शपथ दिलाकर किया दीपदान

गुरुवार को सफाई मित्र समूह की  टीम ने आधा दर्जन स्थानों पर स्थित कचरा मुक्त स्थानों के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर पर रांगोली बना कर इन क्षेत्रों के रहवासियों को स्वच्छता की शपथ दिला कर दीप दान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *