वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : दिव्यांगजनों को नशे से बचाने के लिए चलाया जाएगा प्रदेशव्यापी जन-जागरूकता अभियान: आयुक्त नि:शक्तजन -

सामाजिक सरोकार : दिव्यांगजनों को नशे से बचाने के लिए चलाया जाएगा प्रदेशव्यापी जन-जागरूकता अभियान: आयुक्त नि:शक्तजन

1 min read


हरमुद्दा
भोपाल, 11 फरवरी। दिव्यांजनों को नशे की लत से बचाने एवं उससे होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में अवगत कराने के लिए प्रदेशव्यापी जन-जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

आयुक्त नि:शक्तजन संदीप रजक भोपाल में आयोजित बैठक में अधिकारियों के साथ नशा मुक्त अभियान पर चर्चा कर रहे थे।

नशे के दुष्प्रभावों को करेंगे प्रदर्शित

श्री रजक ने बताया कि प्रदेश में यह अभियान समाज सेवी एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम चलाया जाएगा। हस्ताक्षर अभियान, फोटो प्रदर्शनी, शपथ, नुक्कड़ नाटक एवं वॉल पेंटिंग के माध्यम से नशे के दुष्प्रभावों को प्रदर्शित किया जाएगा। अभियान में यू.एन.डी.पी. साईट सेवर, एनसीसी, भारत स्काउट एण्ड गाईड के सदस्यों के सहयोग से प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

यह थे मौजूद

आयुक्त नि:शक्तजन कार्यालय भोपाल में आयोजित बैठक में संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन, दिव्यांगों के लिए काम करने वाली समाजसेवी संस्थान के प्रांतीय अध्यक्ष रवींद्र कोपरगांवकर, नशामुक्ति के क्षेत्र में कार्यरत शुद्धि नशा मुक्ति केन्द्र के राजीव तिवारी एवं प्रयास संस्थान के प्रबंधक अभिषेक सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *