वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 : रविवार को युवाओं ने लिया स्वच्छ और सुंदर रतलाम बनाने का संकल्प -

स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 : रविवार को युवाओं ने लिया स्वच्छ और सुंदर रतलाम बनाने का संकल्प

1 min read

अस्वच्छ भारत की तस्वीरें भारतीयों के लिए अक्सर शर्मिंदगी की वजह बनती : सोलंकी

हरमुद्दा
रतलाम, 14 फरवरी। हमारा उद्देश्य केवल आसपास की सफाई करना ही नहीं है अपितु नागरिकों की सहभागिता से अधिक-से अधिक पेड़ लगाना, कचरा मुक्त वातावरण बनाना, शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराकर एक स्वच्छ भारत का निर्माण करना है। अस्वच्छ भारत की तस्वीरें भारतीयों के लिए अक्सर शर्मिंदगी की वजह बन जाती है। इसलिए स्वच्छ रतलाम शहर के निर्माण यह सही समय एवं अवसर है।

यह विचार नगर निगम के सहायक आयुक्त विकास सोलंकी ने व्यक्त किए। श्री सोलंकी रविवार को डीआरपी लाईन में आयोजित ‘स्वच्छता संकल्प देश’ का विषय पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे।

युवाओं को दिलाया संकल्प

आयोजन में उपस्थित युवा वर्ग

इस मौके पर प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी एम.के जैन, स्वच्छता निरीक्षक किरण चौहान, पर्वत हाडे, महिला एवं बाल विकास विभाग की वरिष्ठ पर्यवेक्षक एहतेशाम अंसारी, वनिता सिंधु और बरखा मौजूद थीं। स्वच्छता की दौड़ में नम्बर-1 बनाने का संकल्प उपस्थित युवाओं को दिलाया गया।

सुपर स्टारों को किया सम्मानित

युवा को सम्मानित करते हुए सहायक आयुक्त श्री सोलंकी।

स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के तहत आयोजित इस जागरुकता कार्यक्रम में एक दर्जन से ज्यादा स्वच्छता सुपर स्टारों को सम्मानित किया गया। जिनमें विनिता बोरासी, जयश्री झवेरिया, दिव्या, रानी सेन, गायत्री खण्डेलवाल, पप्पूजी निसाद को सम्मान के रूप में इन्हे शील्ड व प्रमाणपत्र अतिथियों ने भेंट किए गए।

सार्वजनिक स्थानों पर बनाई रंगोली

रविवार को सफाई मित्र समूह की  टीम ने आधा दर्जन स्थानों पर स्थित कचरा मुक्त स्थानों के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर पर रांगोली बना कर इन क्षेत्रों के रहवासियों को स्वच्छता की शपथ दिला कर दीप दान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *