वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वन विभाग का डिप्टी रेंजर रिश्वत लेते रंगे हाथों हुआ गिरफ्तार -

वन विभाग का डिप्टी रेंजर रिश्वत लेते रंगे हाथों हुआ गिरफ्तार

 जप्त की गई लकड़ी गाड़ी को छोड़ने के लिए मांगी थी रिश्वत

हरमुद्दा
रतलाम, 16 मार्च। रिश्वतखोरी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं मंगलवार को वन विभाग का डिप्टी रेंजर तनवीर खान को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों लोकायुक्त दल ने पकड़ा है।

लोकायुक्त को शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान के निर्देशन में ट्रेप दल गठित किया गया। निरीक्षक राजेंद्र वर्मा, आरक्षक संजय पटेल, सुनील परसाई, नीरज राठौर, विशाल रेशमिया व उमेश ने घेराबंद कर रिश्वतखोर डिप्टी रेंजर को धर दबोचा।

यह है मामला

शिकायतकर्ता सुलेमान खान निवासी शेरानीपुरा रतलाम ने 13 मार्च को लोकायुक्त पुलिस को शिकायत की थी कि वन विभाग का डिप्टी रेंजर श्री खान उससे लकड़ी परिवहन की गाडी छोड़ने के लिए 1 लाख 20 हजार की रिश्वत मांग रहा है। उसने कॉल रिकार्डिंग व अन्य सबूत टीम को दिए। टीम के कहने पर 70 हजार  रुपए की पहली खेप खान को दे दी। दूसरी किश्त के 50 हजार रुपए मांगे।

बनाई रणनीति, फंसा चक्रव्यूह में

लोकायुक्त ने डिप्टी रेंजर को चक्रव्यूह में फंसाने के लिए रणनीति बनाई। मंगलवार को टीम ने शिकायतकर्ता को जाने के लिए कहा था। योजना के अनुसार वह केमिकल लगे 25 हजार रुपए लेकर सागोद रोड स्थित वन कार्यालय पहुंचा। रुपए देते ही टीम को इशारा किया और उसे रंगेहाथों धर दबोचा।रिश्वत मामले में डिप्टी रेंजर के साथ ही वहां के चौकीदार आशीष गरवाल को भी आरोपी बनाया गया है।

होगी विभागीय कार्रवाई

लोकोयुक्त द्वारा कार्रवाई किए जाने की जानकारी मिली है। नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
डी.एस. डोडवे, वन मंडलाधिकारी, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *