वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोविड 19 टीकाकरण : 17, 18 और 20 मार्च को लगेगी वैक्सीन -

कोविड 19 टीकाकरण : 17, 18 और 20 मार्च को लगेगी वैक्सीन

1 min read

🔲 45 वर्ष से 59 वर्ष आयु समूह के कोमॉर्बिडिटी से पीड़ित को चिकित्‍सीय प्रमाण पत्र प्रस्‍तुत करने पर ही होगा टीकाकरण

हरमुद्दा
रतलाम, 17 मार्च। जिले में बुधवार, गुरुवार और शनिवार कोविड टीकाकरण सत्रों में 60 वर्ष से अधिक आयु के कोई भी व्‍यक्ति एवं 45 वर्ष से 60 वर्ष आयु समूह के कोमॉर्बिडिटी से पीड़ित व्‍यक्ति सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक अपनी जन्‍म दिनांक दर्शाने वाली आई डी लेकर ऑन स्‍पॉट बुकिंग कराकर सीधे टीका लगवा सकेंगे।

सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि टीकाकरण सत्रों के लिए 8080 लोगों को एक दिन में टीके लगाने का लक्ष्‍य तय किया गया है । टीके लगाने के लिए पच्‍चीस प्रतिशत स्‍थान ऑनलाईन बुकिंग कराने वाले हितग्राहियों के लिए आरक्षित किए गए है।

उन व्यक्तियों को लगेगा वैक्सीन का दूसरा डोज

जिन फ्रंटलाईन वर्कर्स को 8 फरवरी से 16 फरवरी के मध्‍य पहला टीका लग चुका है वे दूसरा टीका सत्र स्‍थल पर उपस्थित होकर सीधे टीका लगवा सकते हैं। डीआरपी लाईन पर प्रथम और द्वितीय दोनों प्रकार के टीके का डोज दिया जाएगा। रेलवे हास्पिटल रतलाम एवं केवल फ्रंटलाईन वर्कर्स को द्वितीय डोज लगाया जाएगा।

यहां पर होगा सशुल्क टीकाकरण

बुधवार, गुरुवार और शनिवार को निजी अस्‍पताल आरोग्‍यम हास्पिटल और गीता देवी अस्‍पताल में सशुल्‍क 60 वर्ष से अधिक आयु के कोई भी व्‍यक्ति एवं 45 वर्ष से 60 वर्ष आयु समूह के कोमॉर्बिडिटी से पीडित व्‍यक्ति सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक अपनी जन्‍म दिनांक दर्शाने वाली आई डी लेकर सीधे टीका लगवा सकेंगे। शासकीय अस्‍पतालों में टीकाकरण पूरी तरह निशुल्‍क है। बाल चिकित्‍सालय रतलाम में 1000 तथा मेडिकल कॉलेज रतलाम में 1000 लोगों को टीके लगाने का लक्ष्‍य रहेगा। सिविल अस्‍पतालों में पॉच सौ लागों को टीके लगाने का लक्ष्‍य रहेगा। सिविल अस्‍पताल आलोट, सिविल अस्‍पताल जावरा, सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र ताल, खारवाकला, बाजना, सैलाना, नामली, सैलाना, पिपलौदा तथा प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र बिलपांक, रावटी, बर्डियागोयल, बडावदा, ढोढर, रिंगनोद, कालूखेडा, सुखेडा, बांगरोद, बिरमावल, धामनोद, धराड, सरवन, शिवगढ में टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाऐंगे जिनमें 60 वर्ष से अधिक आयु के कोई भी व्‍यक्ति एवं 45 वर्ष से 60 वर्ष आयु समूह के कोमॉर्बिडिटी से पीडित व्‍यक्ति सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक अपनी जन्‍म दिनांक दर्शाने वाली आई डी लेकर सीधे टीका लगवा सकेंगए। शुक्रवार को नियमित टीकाकरण होने के कारण कोविड का टीकाकरण नहीं होगा।

कोविड-19 पालन करने का आह्वान

सीएमएचओ ने अनुरोध किया है कि सभी व्यक्ति कोरोना की रोकथाम और बचाव के लिए कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करें। सभी लोग मास्‍क पहनें, अपने हाथों को साबुन पानी से बार बार धोंएं व दो गज की दूरी का पालन करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *