वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत के लिए पहल : वैक्सीन टीकाकरण करवाना है तो आमजन दें खास बातों पर ध्यान तो नहीं होगी दुविधा, सुविधा के लिए पास के क्षेत्र वाले स्थानों पर टीकाकरण -

सेहत के लिए पहल : वैक्सीन टीकाकरण करवाना है तो आमजन दें खास बातों पर ध्यान तो नहीं होगी दुविधा, सुविधा के लिए पास के क्षेत्र वाले स्थानों पर टीकाकरण

1 min read

 80 केंद्रों पर 81 हजार से अधिक का टीकाकरण

 समाजसेवियों के सक्रिय सहयोग से टीकाकरण का कार्य तेजी

 जिला टीकाकरण प्रभारी गोविंद काकानी लोगों को दे रहे समझाइश

हरमुद्दा
रतलाम, 10 अप्रैल। आमजन की सेहत के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा पहल की जा रही है। नागरिकों की सुविधा के लिए उनके पास के क्षेत्र में समुचित व्यवस्था वाले स्थानों पर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। टीकाकरण करवाने के लिए आधार कार्ड की फोटो कॉपी पर बड़े अक्षर से मोबाइल नंबर लिख कर जाएं। ढीले कपड़े पहन कर जाएं, जिससे टीकाकरण करने में सुविधा होगी। समाजसेवी बंधुओं के सक्रिय सहयोग से टीकाकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

जिला टीकाकरण प्रभारी गोविंद काकानी ने बताया कि टीकाकरण का यह महत्वपूर्ण कार्य ही कोरोना महामारी को रोक सकेगा। अतः सभी नागरिक बंधुओं जिनकी उम्र 45 साल से अधिक है तत्काल टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर टीका लगवाए। भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व, प्रादेशिक नेतृत्व , जिला अध्यक्ष एवं प्रदेश टीकाकरण प्रभारियों की वर्चुअल बैठक मैं नागरिकों की सुविधाओं के लिए आवश्यक उपायों पर तत्काल निर्णय लिया एवं उनके नेतृत्व मैं टीकाकरण भी सभी जनप्रतिनिधि गण, समाजसेवी बंधुओं के सक्रिय सहयोग से टीकाकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

टीकाकरण मंडल प्रभारी बनाएं सूची

समस्त टीकाकरण मंडल प्रभारी अपने अध्यक्ष से मिलकर चर्चा कर कर ऐसे स्थान की सूची बनाकर दे देवें जिससे अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण नागरिकों की अधिक सुविधा अनुसार किया जा सके। टीके की उपलब्धता अनुसार शीघ्र आपके क्षेत्र में भी टीकाकरण का कार्य जल्द किया जाएगा।

घर में ही रहेगी आपकी सेहत की सुरक्षा



टीकाकरण के कोई साइड इफेक्ट नहीं है। यह भ्रांतियां मन में ना बनाएं। कुछ कमजोरी, बुखार या हाथ पैर दर्द चक्कर आ सकते हैं। इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है। टीकाकरण के लिए आने वालों से कह रहे हैं कि यदि आप किसी परिचित या पड़ोसियों  को टीकाकरण के लिए प्रेरित करते तो उन्हें यह भी समझा दें। बीमारी को फैलने से रोकने के लिए अपनी पानी की बोतल  साथ में लेकर जाएं, टीकाकरण स्थल पर दूरी बनाकर कोविड प्रोटोकाल का पालन करे। समस्त जिला प्रशासन, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग एवं सामाजिक कार्यकर्ता बंधु आपसे सहयोग की अपील करते है। लॉकडाउन में टीकाकरण का कार्य सतत जारी है। अतः समय का सदुपयोग करते हुए टीकाकरण के आवश्यक दस्तावेज साथ में लेकर टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे।

सोशल डिस्टेंस का पालन करे 2 गज की दूरी रखें। हाथ को बार-बार धोते रहे। अनावश्यक कार्य से बाहर ना निकले। घर में ही आपकी सेहत की सुरक्षा रहेगी। बाहर से घर आने पर पहले सेनीटाइज करें। फिर स्नान करें, जो कपड़े पहन कर गए हैं, उन्हें धोने में डाल दें। सभी के लिए मांस जरूरी वस्त्र है इसके बिना बाहर भूल से भी ना निकले।

80 केंद्र पर 81000 से अधिक का टीकाकरण

श्री काकानी ने बताया कि अब तक जिले में 80 से ज्यादा टीकाकरण केंद्रों पर प्रथम एवं द्वितीय टीकाकरण मिलाकर कुल 81435 लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *