वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मेडिकल कॉलेज के हाल और हालात : मेडिकल कॉलेज की कहानी, मरीजों और परिजनों की जुबानी -

मेडिकल कॉलेज के हाल और हालात : मेडिकल कॉलेज की कहानी, मरीजों और परिजनों की जुबानी

1 min read

🔲 मरीजों ने कही खरी खरी

🔲 जिम्मेदारों की सेहत पर कोई असर नहीं

हरमुद्दा
रतलाम, 13 अप्रैल। मेडिकल कॉलेज में लापरवाही का आलम इस कदर फैल गया है कि हर कोई परेशान है। मेडिकल कॉलेज के हाल और हालात पर मरीज और परिजन हकीकत बयां कर रहे हैं। मगर जिम्मेदारों की सेहत पर कोई असर नजर नहीं आ रहा है।

मंगलवार को जब मेडिकल कॉलेज में जाकर सैलाना विधायक जिला कांग्रेस अध्यक्ष हर्ष गहलोत, आलोट विधायक मनोज चावला पीपी किट पहनकर आईसीयू वार्ड का एवं कोरोना पॉजिटिव मरीजों से उनके समक्ष जाकर चर्चा की गई। मरीजों द्वारा एवं उनके परिजन द्वारा कई समस्या बताई गई।

मरीजों ने कही खरी खरी

🔲 कोरोना की जांच होने के बाद उसकी रिपोर्ट में 4 से 5 दिन का टाइम लग रहा है।

🔲 मरीज को समय पर खाने-पीने की एवं समय पर गोलियां दवाया नहीं मिल रही है।

🔲 उनके परिजनों को उनसे मिलवा या नहीं जाता है सही जानकारी नहीं दी जाती है।

🔲 कई दिनों तक बेडशीट चेंज नहीं होती है, जबकि नियम के अनुसार रोज बेडशीट चेंज होना चाहिए।

🔲 बेड की बहुत कमी है नर्सिंग स्टाफ ना के बराबर है।

🔲 जिस हिसाब से पेशेंट आए दिन बढ़ रहे हैं। उस हिसाब से कोई तैयारी नहीं है।

🔲 मेडिकल प्रशासन कलेक्टर पर जिम्मेदारी डालता है।

🔲 कुल मिलाकर व्यवस्था बिगड़ी हुई है, जिससे आए दिन गंभीर परिणाम आ रहे हैं, अगर समय रहते आगे की भारी महामारी की तैयारी नहीं की गई तो बहुत ही गंभीर परिणाम आने की स्थिति है।

मुलाकात की डीन से

मेडिकल कॉलेज की डीन से चर्चा करते हुए विधायक और पूर्व महापौर

पूर्व महापौर पारस सकलेचा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव प्रभु राठौड़, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह सोलंकी, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष सैलाना जगदीश पाटीदार, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव निजाम काजी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विजय सिंह चौहान, नगर पंचायत उपाध्यक्ष सैलाना चेतन शुक्ला, रतलाम मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ शशि गांधी से चर्चा कर कोरोना महामारी के अंतर्गत मरीजों को हो रही परेशानी के संदर्भ में समस्याओं बताई गई।

जिम्मेदारों से चर्चा का सीटी स्कैन मशीन लगाने की कही बात

इस संदर्भ में जिला कांग्रेस अध्यक्ष गहलोत द्वारा फोन पर कलेक्टर से चर्चा की। प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा से भी फोन पर चर्चा की गई है। जल्द से जल्द सीटी स्कैन मशीन लगाने का आग्रह किया गया है। अगर फिर भी व्यवस्था सही नहीं होगी तो विधायक गण प्रमुख सचिव मध्यप्रदेश शासन से बात कर मुख्यमंत्री से बात कर स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव से चर्चा कर रतलाम जिला की एवं आसपास के आने वाले मरीजों को राहत दिलाने का पूरा पूरा प्रयास किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी भी संकट की घड़ी में स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन का साथ देने के लिए तत्पर है। इस मुसीबत से निकलने के लिए पूरा पूरा सहयोग कर रही है, जो भी कोई तकलीफ आती है हमारी कांग्रेस पार्टी भी पूरी पूरी मरीजों को एवं को परिजनों को सहयोग प्रदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *