वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बोहरा बाखल में लूट का प्रयास करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, मास्टरमाइंड बोहरा बाखल का ही -

बोहरा बाखल में लूट का प्रयास करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, मास्टरमाइंड बोहरा बाखल का ही

हरमुद्दा
रतलाम,16 अप्रैल।  शहर में बीते दिनों में बोहरा बाखल में चोरी का प्रयास करने की वारदात में शामिल वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन चाकू और एक छर्रे वाली बन्दूक भी बरामद की है। योजना का मास्टरमाइंड बोहरा बाखल का ही निवासी है।

जानकारी के अनुसार 07 अप्रेल को दोपहर करीब 03.15 बजे फरियादिया रजिया पति ईशाकअली साबुवाला जाति बोहरा निवासी बोहरा बाखल चांदनी चौक रतलाम अपने घर के प्रथम फ्लोर के कमरे में लेटी हुई थी तथा उनका लड़का इस्माईल उसके कमरे मे दरवाजा बंद कर उसके कमरे मे लेटा हुआ था, तभी तीन व्यक्ति अचानक से फऱियादिया के कमरे में आ गए। उनमे से एक ने उनका मुह पकड लिया और उसके साथ आये दोनो साथी पास मे ही खड़े थे। मुह दबाने वाले ने उनके साथ झुमा झपटी कर बोला कि चिल्लाई तो गोली मार कर जान से खत्म कर दुंगा। फरियादिया डर के मारे चिल्लाई तो आवाज सुनकर उनका लड़का इस्माईल उसके कमरे से दौड़कर आया तो वह तीनो लडके को देखकर एक साथ वहा से भाग गये। फरियादिया के बेटे इस्माईल ने पीछा किया लेकिन वह वहा से भाग गये। उक्त रिपोर्ट पर से थाना माणकचौक थाने पर मामला दर्ज करवाया।


ऐसे हुआ मामले का खुलासा

उक्त घटना के तीनो आरोपी घटना स्थल पर जिस मोटर सायकल से घटना करने आये थे, वह मोटर सायकल वही पर छोड़कर भाग गये थे, उक्त मोटर सायकल की नम्बर प्लेट निकली हुई थी, जिसके चेचिस नम्बर से जानकारी प्राप्त करते उक्त मोटर सायकल जफऱ पिता साबिर हुसैन निवासी मेवातीपुरा जावरा की होना पाई गई, जिससे पूछताछ करते उसने बताया की उसने यह मोटर सायकल रतलाम में रहने वाली उसकी बहन के बेटे शेरु पिता अकरम कुरैशी निवासी विनोबा स्कूल के पीछे हाट रोड रतलाम को दे ऱखा था। शेरू की तलाश करते वह घटना दिनाँक से ही घऱ से फरार था, घटना स्थल से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज़ की रिकार्डिंग दिखा कर जफ़र हुसैन से पूछताछ करते उसने उसकी मोटर सायकल व उस पर बैठे तीनो आरोपीयों की पहचान की जिसमें उसका भाँजा शेरु कुरैशी , उसके भांजे के दोस्त इऱफान शाह तथा फऱदीन अंसारी के रुप में की, अन्य दोनो आरोपी भी घटना दिनाँक से अपने घर से फरार थे। शुक्रवार को मुखबिर द्वारा सुचना प्राप्त हुई की उक्त तीनो आरोपी रतलाम से कहीं बाहर भागने वाले है, तीनो आरोपियों को हाट रोड से अभिरक्षा में लेकर गिरफ्तार किया गया।

मुख्य षडयंत्रकर्ता बोहरा बाखल का ही

थाने पर पूछताछ में तीनो आरोपियों ने बताया की उक्त घटना फरियादिया के घर में लूट करने के लिये की गई थी। घटना का मुख्य षडयंत्रकर्ता असगर अली पिता अकबर अली खाचरोद वाला बोहरा निवासी अन्नक्षेत्र के पास रतलाम है, जिसने अपने साथी इरफान उर्फ भुरिया पिता अब्दुल गफ्फार निवासी मोमीनपुरा रतलाम को जानकारी दी थी, की फरियादिया रजिया साबुवाला के पति व बेटा कुवैत में रहकर धंधा करते है, अभी फरियादिया रजिया का बेटा कुछ दिन पहले कुवैत से वापस आया है, उनके घर काफी गहने व नगदी मिल सकता है, तो इऱफान भुरिया नें उनके तीनो साथी इऱफान शाह, फऱदीन अंसारी व शेरु कुरैशी को घटना करने के लिये राजी किया, तथा तीनो को चाकु उपलब्ध कराया, उसके पास से एक छर्रे वाली बंदुक भी दिया तथा बोला कि महिला को डराने के लिये काम में आयेगी, उसको बाँध कर घर से नगदी व गेहने लूट लेना।

आरोपियों को पेश किया न्यायालय में

आरोपियों की उक्त सूचना पर दोनो अन्य आरोपी इऱफान भुरिया व अली असगर खाचरोद वाला को भी गिरफ्तार किया गया। घटना में उपयोग किये गये हथियार बरामद कर जप्त किये गये। दोनो आरोपी इऱफान भुरिया व अली असगर खाचरोद वाला नें अपराध का षडयंत्र करना व हथियार उपलब्ध कराना स्वीकार किया। प्रकरण में खुलासा होने पर लुट के प्रयास व षडयंत्र की धारा 393,120 बी भादवि का ईजाफा किया गया। सभी आरोपियों को न्यायालय पेश किया गया।

गिरफ्तार आरोपीगण

 इरफान पिता अनवर शाह उम्र 20 साल निवासी नयापुरा रतलाम

 फरदीन पिता जाकीर अंसारी उम्र 19 साल निवासी बेदव्यास कॉलोनी गली नम्बर 1, रतलाम

 शेरु कुरैशी पिता अकरम कुरैशी उम्र 20 साल निवासी विनोबा स्कुल के पीछे रतलाम
गिरफ्तार षडयंत्रकर्ता आरोपीगण

 इऱफान उर्फ भुरिया पिता अब्दुल गफ्फार अंसारी उम्र 34 साल निवासी मोमीनपुरा रतलाम

 अली असगर पिता अकबर अली खाचरोद वाला उम्र 52 साल निवासी अन्नक्षेत्र के सामने रतलाम

8 दिन में मामले का खुलासा

उक्त मामले का पर्दाफाश करने में थाना माणकचौक के थाना प्रभारी .अय्युब खान, प्र.आर. 855 युसुफ मंसूरी, प्र.आर. 318 अरविंद बारिया, आर. 82 ललीत वर्मा आर. 950 लंकेश पाटीदार का सराहनीय योगदान रहा। गठित टीम ने 8 दिन के भीतर ही मामले का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार आरोपियों में से .इरफान पिता अनवर शाह, इऱफान पिता अब्दुल गफ्फार अंसारी तथा फरदीन पिता जाकीर अंसारी के खिलाफ अनेक थानों में अपराधिक प्रकरण दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *