वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना का कहर : विक्रम विश्वविद्यालय के परिसर में मौत का साया, ऑक्सीजन के बढ़ाए भाव -

कोरोना का कहर : विक्रम विश्वविद्यालय के परिसर में मौत का साया, ऑक्सीजन के बढ़ाए भाव

हरमुद्दा

उज्जैन, 16 अप्रैल। शहर में आज एक के बाद एक लोकप्रिय और जानी मानी हस्तियों की मौत से पूरा शहर गमगीन  है ।अचानक एक के बाद एक जिस तरह मौत की खबरें सोशल मीडिया पर आना शुरू हुई पूरा शहर स्तब्ध रह गया। मरने वालों में राजनेता, धर्म संस्थान से जुड़े संत और शिक्षा जगत की हस्तियों के नाम शामिल है। शहर में ऑक्सीजन सिलेण्डर कोरोना संक्रमण के पहले 50 से 100 रुपए में आसानी से किराये पर मिल जाया करते थे, अब इनका भाव बढ़कर 500 रुपए तक हो गया है।

विक्रम विश्वविद्यालय में कोरोना से 5 वीं मौत के बाद विक्रम विश्वविद्यालय परिसर में मातम छाया हुआ है। क्योंकि परिसर में रहने वाले अनेक प्रोफेसर और उनके परिवार के लोग पॉजिटिव होकर इलाज करवा रहे हैं। इसी बीच आज यह खबर आई थी, अमलतास मेडिकल कालेज मैं भर्ती कुलपति के बॉडीगार्ड जितेन्द्र श्रीवास का दुःखद निधन हो गया। प्रो. अहिरवार और प्रो. टिटव की पहले ही मौत हो चुकी है।

किराये पर मिलने वाले ऑक्सीजन सिलेण्डरों के बढ़े भाव

कोरोना संक्रमण के कारण प्रतिदिन 250 से अधिक मरीज शहर में आ रहे हैं। जिससे अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने लगी है। जो ऑक्सीजन सिलेण्डर कोरोना संक्रमण के पहले 50 से 100 रुपए में आसानी से किराये पर मिल जाया करते थे, अब इनका भाव बढ़कर 500 रुपए तक हो गया है। क्योंकि अधिकांश कोरोना पॉजिटिव मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता लग रही है। अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की कमी नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *