वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे छाया मातम खुशियों पर :  निकलनी थी जिसकी बारात, उठ गई उसकी अर्थी -

छाया मातम खुशियों पर :  निकलनी थी जिसकी बारात, उठ गई उसकी अर्थी

1 min read

 ह्रदयविदारक घटना से गांव में भी शोक का माहौल

हरमुद्दा
पिपलौदा, 7 मई। तहसील के ग्राम रानीगांव में एक दुखद घटना सामने आई है। एक परिवार में शादी की खुशियां पलभर में मातम में बदल गई। जहां दो दिन बाद इकलौते बेटे की बरात जानी थी, वहां से दूल्हे की अर्थी निकली। रानीगांव के डोडिया परिवार में दूल्हे अजय सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे जावरा लेकर गए, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस ह्रदयविदारक घटना से गांव में भी शोक का माहौल है।

दरअसल अजय सिंह की शादी पिपलौदा तहसील के आंबा गांव में तय हुई थी। लॉकडाउन की वजह से केवल घरवालों की उपस्थिति में ही शादी का आयोजन किया जा रहा था। बुधवार को शाम अजय सिंह का विवाह मंडप सजाया गया था। लेकिन देर रात अचानक से अजय की तबीयत खराब हो गई। उल्टी और घबराहट की शिकायत के बाद अजय को उसके परिजन जावरा लेकर गए।

इलाज के दौरान तोड़ दिया अजय सिंह ने दम

यहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। अजय अपने परिवार का इकलौता बेटा था। जिसकी शादी के अरमान उसके माता-पिता ने सजा के रखे थे लेकिन बरात जाने के पहले ही पिता को अपने बेटे की अर्थी को कंधा देना पड़ गया।

बिजली कंपनी में था अस्थाई कर्मचारी

अजय के चचेरे भाई वीरपाल सिंह ने बताया कि अजय सिंह बिजली कंपनी में अस्थाई श्रमिक के तौर पर काम करता था। लॉकडाउन की वजह से परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में उसकी शादी का मंडप सजाया गया था। घर के सभी लोग अजय की शादी से खुश थे। लेकिन रात में अचानक से अजय की तबीयत खराब हो गई और जावरा में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

अजय के नाम की मेहंदी अपने हाथों पर रचाई आंबा की बेटी के उम्मीदों का संसार टूटा

बहरहाल दुखों का पहाड़ केवल रानीगांव के डोडिया परिवार पर ही नहीं टूटा है बल्कि आंबा गांव की उस बेटी के उम्मीदों के संसार पर भी टूटा है। जिसने दूल्हे अजय के नाम की मेहंदी अपने हाथों पर रचाई थी। 24 वर्षीय दूल्हे अजय की मौत की खबर से रानी गांव ही नहीं पूरे क्षेत्र में शोक का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *