वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना हाटस्पाॅट बनी तहसील : 4 दिनों से वैक्सीनेशन केन्द्र बंद होने से 98 ग्रामों के 3 लाख नागरिक परेशान -

कोरोना हाटस्पाॅट बनी तहसील : 4 दिनों से वैक्सीनेशन केन्द्र बंद होने से 98 ग्रामों के 3 लाख नागरिक परेशान

 कलेक्टर व एसपी कर गए थे जागरूक वैक्सीनेशन के लिए

हरमुद्दा
पिपलौदा, 8 मई। एक सप्ताह से कोरोना के हाटस्पाॅट बनी तहसील में 4 दिनों से वैक्सीनेशन केन्द्र बंद होने से 98 ग्रामों के नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र लगभग 10 हजार से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है, लेकिन अभी 18$ के वैक्सीनेशन की घोषणा के बाद से 45$ की भी वैक्सिनेशन नहीं हो रही है। कुछ लोगों को एक डोज लग जाने के बाद दूसरे डोज का समय हो जाने के बाद भी वैक्सीन नहीं होने के कारण परेशान होना पड़ रहा है।

क्षेत्र में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, प्रतिदिन लगभग 50 कोरोना मरीज तहसील क्षेत्र में सामने आ रहे हैं। रानीगांव, अयाना, पिपलौदा, बड़ायलामाताजी जैसे स्थानों पर क्वारंटाइन सेन्टर भी प्रारंभ किए गए हैं।

कलेक्टर एसपी ने किया वैक्सीनेशन का आग्रह

गत दिनों कलेक्टर गोपालचंद डाड व पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने दौरा कर लोगों से अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करवाए जाने के आग्रह किया था। इसके बाद तहसील के 26 स्थानों पर वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ किया गया था, लेकिन अब तहसील स्तर के सामुदायिक केन्द्र पर भी वैक्सीनेशन नहीं किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि वे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर निराश हो रहे हैं, वहां वैक्सीनेशन का कार्य 4 दिन से नहीं हो रहा है।

तीन लाख से अधिक परेशान

तहसील के 98 ग्रामों में लगभग 3 लाख से अधिक की जनसंख्या निवास करती है तथा तहसील क्षेत्र के कई ग्राम राजस्थान की सीमा से भी लगे हुए हैं। ऐसे में वैक्सीनेशन का कार्य बन्द हो जाने से लोगों को संक्रमण का खतरा और अधिक बढ़ गया है। नागरिकों का कहना है कि कम से कम तहसील स्तर के एक केन्द्र पर 18$ तथा 44$ दोनों की वैक्सीनेशन का कार्य फिर से प्रारंभ किया जाए, जिससे ग्रामीणों को कोरोना महामारी से राहत मिल सके।

5 मई से बंद वैक्सीनेशन

हमारी तैयारी पूर्ण है, लेकिन जिला स्तर से वैक्सिन नहीं मिलने तथा निर्देश नहीं होने के कारण वैक्सीनेशन का कार्य 5 मई से बन्द है। निर्देश मिलने पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।

डाॅ. योगेन्द्रसिंह गामड़, ब्लाक मेडिकल आॅफिसर, पिपलौदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *