वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे टीकाकरण महाअभियान : हर वर्ग में दिखा अपार उत्साह, 37 हजार से अधिक ने कराया वैक्सीनेशन -

टीकाकरण महाअभियान : हर वर्ग में दिखा अपार उत्साह, 37 हजार से अधिक ने कराया वैक्सीनेशन

1 min read

 सांसद, विधायकों एवं कलेक्टर ने वैक्सीनेशन केंद्रों पर पहुंचकर किया निरीक्षण


हरमुद्दा
रतलाम, 21 जून। टीकाकरण महाअभियान के तहत जिले में भी टीकाकरण का शुभारंभ 21 जून को हुआ। प्रातः 9 बजे से ही जिले के सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर अस्पताल का स्टाफ अपनी वैक्सीन लेकर पहुँच चुके थे, उसके बाद जैसे-जैसे समय बढ़ता गया, वैसे-वैसे लोग अपने अपने घरों से निकलकर अपने वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे और अपना वैक्सीनेशन करवाया। जिले  में शाम 7 बजे तक 37 हजार व्यक्ति वैक्सीनेशन करा चुके थे।

टीकाकरण महाअभियान के तहत अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन कार्य हो सके, इसके लिए जिला मुख्यालय पर 52 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए। नगर के प्रत्येक वार्ड में स्थापित इन केन्द्रो पर युवाओ, बुजुर्गो, महिलाओं ने उत्साह दिखाते हुए वैक्सीनेशन कराया। शहर में कई टीकाकरण केंद्रों पर सुंदर सजावट की जाकर आकर्षक स्वरूप दिया गया। कई केंद्रों पर टीका लगाने आने वाले व्यक्तियों का पुष्पहारो से स्वागत  किया गया। लोगों का टीकाकरण होने के बाद उन्हें लगने वाले डोज की जानकारी दी गई एवं दूसरी डोज कब लगनी है, की भी जानकारी से अवगत कराया गया। साथ ही बुखार आने की स्थिति में पेरासिटामोल टेबलेट का वितरण भी वैक्सीनेशन सेंटर से किया गया।

जनप्रतिनिधियों ने किया निरीक्षण

सांसद गुमानसिंह डामोर ने करिया तथा उत्कृष्ट विद्यालय सैलाना में स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण किया। रतलाम शहर के उजाला पैलेस स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर शहर विधायक चैतन्य काश्यप ने टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। जावरा विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडे ने कमला नेहरू स्कूल, मच्छी भवन में स्थित टीकाकरण केंद्र पर टीकाकरण कार्य की शुरुआत की। मोती नगर रतलाम स्थित टीकाकरण केंद्र का कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने निरीक्षण किया तथा व्यवस्थाएं देखी। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी भी साथ थे।

जावरा, सैलाना व आलोट केंद्र पर पहुंचे कलेक्टर और एसपी

कलेक्टर तथा एसपी सैलाना, जावरा तथा आलोट के वैक्सीनेशन केंद्रों पर भी पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने बताया कि प्रत्येक वर्ग से लोग बड़े उत्साह के साथ टीकाकरण केंद्र पहुंचे तथा अपना आधारकार्ड दिखाते हुए टीकाकरण कराया। खासकर युवाओं में अच्छा खासा उत्साह देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *