वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ग्रामीणों द्वारा बेंड बाजों के साथ निकाली ग्राम से भ्रष्टाचार की अर्थी -

ग्रामीणों द्वारा बेंड बाजों के साथ निकाली ग्राम से भ्रष्टाचार की अर्थी

🔲 जनपद पंचायत का घेराव किया कांग्रेसियों ने

🔲 जनपद परिसर में किया दाह संस्कार

हरमुद्दा
पिपलौदा, 29 जून । जनपद क्षेत्र के ग्राम आम्बा से दौलतपुरा सड़क मार्ग में हुए भारी भ्रष्टाचार के विरोध में जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष व कांग्रेस नेता विरेन्द्र सिंह सोलंकी के नेतृत्व में ग्राम आम्बा,दौलतपुरा,देवगढ़ आदि ग्राम के लोग पिपलौदा पहुचे और जनपद पंचायत का घेराव किया। ग्रामीणों द्वारा बेंड बाजो के साथ ग्राम से भ्रष्टाचार की अर्थी निकाली, जिसका जनपद परिसर में दाह संस्कार किया गया।

बड़ी संख्या में मौजूद महिलाओं ने रोते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को खूब खरी खोटी सुनाई वही कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने रघुपति राघव राजा राम भजन का गुणगान किया। सोलंकी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जनपद सीईओ अल्फिया खान को ज्ञापन देकर 10 दिन में व्यवस्था सुधारने ने बात कही वही जिला पंचायत सीईओ मीनाक्षी सिंह से चर्चा की जिस पर उन्होंने 8 दिन में जांच करने का आश्वाशन दिया। ज्ञापन का वाचन नरेंद्र सिंह चन्द्रावत ने किया।

क्या है पूरा मामला

आम्बा ग्राम पंचायत अंतर्गत आम्बा से दौलतपुरा तहत सुधुर ग्राम सड़क योजना अंतर्गत 14 लाख 99 हजार रुपए स्वीकृत हुए थे ग्रामीणों अनुसार उक्त सड़क मैं धांधली कर सड़क में घटिया निर्माण कार्य किया गया सड़क पर ना ही बारिक चुरी डाली गई और ना ही रोलर घुमाया गया अभी भी कार्य अधूरा पड़ा है बारिश मे ग्रामीणों को इस सड़क मार्ग पर काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है व ज्यादा बारिश होने पर आम्बा उचित मूल्य की दुकान पर पहुचना भी मुश्किल होता है ऐसे में ग्रामीण राशन से भी वंचित रह जाते है ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने पुर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष वीरेंद्रसिंह सोलंकी को अवगत करवाया था सोलंकी तुरंत गाँव पहुचे व ग्रामीणों के साथ सड़क मार्ग का भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्या जानी व मोके पर ही सोलंकी ने अधिकारियों को इस संबंध में अवगत करवाते हुए ग्रामीणों के साथ मिलकर आंदोलन की रूपरेखा तैयार की थी।

घटिया निर्माण की हो उच्च स्तरीय जांच

पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि आम्बा से दौलतपुरा सड़क मे घटिया निर्माण कार्य किया गया है करीब 15 लाख की लागत से बनने वाले डेढ़ किलोमीटर रोड का निर्माण कार्य 18 अगस्त 2020 को प्रारम्भ हुआ था, जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है जबकि ठेकेदार को अभी तक करीब साढ़े नो लाख का भुगतान भी हो चुका है ऐसे कई मामले है, जिनकी उच्च स्तरीय जांच होना चाहिए व इंजीनियर को तत्काल हटाने की कार्यवाही करना चाहिए।

सीईओ पर भड़के सोलंकी व ग्रामीण

ग्रामीण जब ज्ञापन लेकर जनपद पहुचे तो सीईओ नदारत मिली, जिस पर ग्रामीण भड़क गए व नारेबाजी करने लगे सोलंकी ने सीईओ से फोन काल कर चर्चा की व वस्तु स्थिति से अवगत करवाया। अंतिम समय पर जब सीईओ परिसर में ज्ञापन लेने पहुची तो सभी को कोरोना नियम के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जिस पर सोलंकी सहित ग्रामीण भड़क गए व कहा की आप पहले व्यवस्था में सुधार करे व ग्रामीणों की आप बीती सुने।

ये रहे उपस्थित

कांग्रेस नेता नन्दराम शाह,जगदीश सोलंकी, ज्ञानचंद्र जैन, महेश नांदेचा, अंतर सिंह शरण, रईस मंसूरी, प्रकाश पाटीदार, धनसिंह, मोहम्मद रऊफ कादरी, शैलेन्द्र कटारिया, महेंद्र सिंह, जिया उद्दीन कुरैशी, दिलीप सिंह आंबा, सुरेशचंद्र शर्मा, जवाहरलाल सरपंच, मियाराम पाटीदार, प्रदीप कुमावत, राजेन्द्र जैन, पप्पू बैरागी, कुलदीप सिंह झाला, ग्राम दौलतपुरा के विक्रम सिंह, कचरूलाल, दिलीप निनामा, कमरू मईड़ा, प्रह्लाद सिंह, निर्मल सिंह आदि ग्रामीणों के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *