वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना वैक्सीन नई व्यवस्था : पर्ची देकर अब बताएंगे संभावित समय -

कोरोना वैक्सीन नई व्यवस्था : पर्ची देकर अब बताएंगे संभावित समय

1 min read

 शहर में सुनियोजित ढंग से हो टीकाकरण की व्यवस्था

 कलेक्टर ने की आगामी वैक्सीनेशन कार्य योजना की समीक्षा, दिए निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम 2 जुलाई। कोविड-वैक्सीनेशन महा अभियान की समीक्षा करते हुए कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने निर्देश दिए कि रतलाम शहर में वैक्सीनेशन कार्य सुनियोजित ढंग से किया जाए।शुक्रवार को समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने निर्देश दिए कि अब टीकाकरण केंद्रों पर आमजन को सुबह 8:00 से 9:00 बजे के मध्य पर्चियां प्रदान की जाएंगी, पर्ची पर व्यक्ति के संभावित टीकाकरण का समय दिया जाएगा। साथ ही सेंटर का नाम भी होगा। आमजन से अनुरोध रहेगा कि पर्ची में बताए गए निर्धारित  टाइम  पर ही टीकाकरण के लिए आए।

इस दौरान बताया गया कि रतलाम शहर में शनिवार 3 जुलाई को मात्र कोवैक्सीन का सेकंड डोज लगाया जाएगा। लगभग साढे 4 हजार सेकंड डोज लगेंगे। आगे 5 जुलाई को भी शहर रतलाम में कोविशिल्ड  के करीब 6000 सेकंड डोज ही लगाए जाएंगे।

अच्छे ढंग से तैयार किया जाए प्लान

कलेक्टर ने रतलाम शहर में सुनियोजित ढंग से वैक्सीनेशन कार्य करवाने के संबंध में निर्देशित किया कि लोगों को परेशान नहीं होना पड़े। इसके लिए अच्छे ढंग से प्लान तैयार किया जाए। वैक्सीनेशन सेंटर पर माइक व्यवस्था के साथ ही एक बोर्ड लगाया जाए। बोर्ड पर सेंटर पर उपलब्ध टीको की संख्या, तय समय तक वितरित पर्ची की संख्या की जानकारी दी जाएगी। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि प्रत्येके सेंटर पर लगभग ढाई सौ वैक्सीनेशन की व्यवस्था रहे।

वही नम्बर बताएं मोबाईल का

कलेक्टर ने बताया कि जिन लोगों को टीके का सेकंड डोज लगाया जाना है, उनका डाटा प्रशासन के पास है, ऐसे व्यक्ति निश्चिंत रहे। समय पर उनको सेकंड डोज लगाए जाना सुनिश्चित किया गया है। आमजन यह सुनिश्चित करें, कि प्रथम डोज में उनके द्वारा जो मोबाइल नंबर दिया गया है वही मोबाइल नंबर सेकंड डोज के दौरान भी बताएं। समीक्षा के अवसर पर सीईओ जिला पंचायत मीनाक्षी सिंह, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े आदि उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *