वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे देर रात का मामला : कृषि उपज मंडी में किसान तथा हम्मालों के बीच विवाद में 2 हम्मालों को गंभीर -

देर रात का मामला : कृषि उपज मंडी में किसान तथा हम्मालों के बीच विवाद में 2 हम्मालों को गंभीर

 पुलिस ने मामलें में 6 पर किया प्रकरण दर्ज

हरमुद्दा
पिपलौदा, 28 जुलाई। नगर की कृषि उपज मंडी में किसान तथा हम्मालों के बीच विवाद में 2 हम्मालों को गंभीर चोंट लगी है। पुलिस ने मामलें में 6 आरोपियों पर गाली गलौच, मारपीट, जान से मारने की धमकी तथा अनुसूचित जाति जनजाति एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

थाना प्रभारी दीपक मंडलोई ने बताया कि देर रात को मंडी में जावरा तथा सैलाना के किसानों ने हम्मालों के साथ मारपीट की। सूचना पर मय बल के पुलिस मौके पर पहॅुची तथा आरोपी सलमान पिता लियाकत, जफर पिता लियाकत, युनुस पिता अजीजुद्दीन तथा अजहर निवासी जावरा व फरीद पिता सरताजअली, शारूक पिता सलीम शाह, शोएब पिता सरताज निवासी सैलाना को मौके से गिरफ्तार किया। विवाद में लोकेश पिता लक्ष्मण तथा मुकेश पिता मोहनलाल निनामा को चोंट आई है, जिनका सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज किया गया है।

समझाने के बाद फिर गरमाया मामला

जानकारी के अनुसार मंडी में लहसुन की आवक अधिक होने के कारण देर तक तुलाई तथा भराई का काम चल रहा था। इसमें जावरा से आए किसान सलमान का माल जनता ट्रेडर्स ने खरीदा था, सलमान अपना माल जल्दी भरने की बात को लेकर हम्मालों से विवाद किया, जिसे समझा दिया गया था, लेकिन जावरा से अन्य आरोपियों के आने के बाद मामला फिर से गरमा गया तथा आरोपियों ने विवाद के दौरान लोकेश को पसली के नीचे चाकू जैसी किसी वस्तु से चोंट पहॅुचाई। इससे मामला गरमा गया तथा दोनों पक्षों की ओर से मारपीट हुई।

जावरा और सैलाना से आए आरोपी आधे घंटे तक करते रहे मारपीट

जावरा व सैलाना से आए अन्य आरोपी लगभग आधे घंटे तक मारपीट करते रहे। थाना प्रभारी दीपक मंडलोई, उपनिरीक्षक रविन्द्र मालवीय तथा सहायक उपनिरीक्षक शिवाजीराव जगताप ने मौके पर स्थिति को सम्हाला तथा देर रात तक डायल 100 सहित पुलिस मौके पर तैनात की गई। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ 323, 294, 506, 34 भादवि तथा 3(1) द, घ, 3(2) अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *