वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदेश में अनुकरणीय शुरुआत : कोरोना नियंत्रण के लिए मास्‍क की दीवार, वायरस पर करेगी करारा वार -

प्रदेश में अनुकरणीय शुरुआत : कोरोना नियंत्रण के लिए मास्‍क की दीवार, वायरस पर करेगी करारा वार

 मानव सेवा समिति ब्लड बैंक पर मास्‍क की दीवार की शुरुआत

हरमुद्दा
रतलाम, 1 अगस्त। यह प्रयास प्रदेश में अनूठा है। लेकिन सराहनीय कार्य है। कोरोना वायरस नियंत्रण के लिए मास्क की दीवार शुरू हुई है जोकि कोराना वायरस पर वार करने को तैयार है। दीवार का यही उद्देश्य है कि जिनके पास मास के नहीं है पर ले जाएं और जिनके पास है वह दे जाएं। जरूरतमंदों की सेवा में मास्क की दीवार सदैव तत्पर रहेगी। यहां से जरूरतमंद मास के ले जा सकते वही दानी मास्क दे सकते हैं।

मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद जिला रतलाम व मानव सेवा समिति रतलाम के मार्गदर्शन में रक्‍त मित्र कचरू राठौर ने ग्राम पलसोडा के सौजन्‍य से ब्‍लड बैंक में मास्‍क की दीवार को मूर्त रूप दिया। श्री राठौर ने हरमुद्दा को बताया कि ब्‍लड बैंक में प्रतिदिन सैकडों नागरिक आते जाते है उनमें से कई लोग बिना मास्‍क के होते है। ऐसे लोगों को नि:शुल्‍क मास्‍क मिल सके और ब्‍लड बैंक संक्रमण मुक्‍त रह सके,  इसी को ध्‍यान में रखकर कोरोना नियंत्रण के लिए प्रदेश की पहली की मास्‍क की दीवार का शुभांरभ मानव सेवा समिति अध्‍यक्ष मोहनलाल पाटीदार मुरलीवाला एवं म.प्र. जन अभियान परिषद के जिला समन्‍वयक रत्‍नेश विजयवर्गीय के द्वारा किया गया।

जरूरतमंद ले जाएं दानी दे जाएं

मास्‍क की दीवार पर जिन्‍हे जरूरत है, वे ले जा सकते है तथा जो भी व्‍यक्ति दान करना चाहते है संपर्क कर दान कर सकते है। उनके दान किए हुए मास्‍क दीवार पर लगाए जाएंगे। यह दीवार निरंतर जारी रहेगी।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर परामर्शदाता अभिषेक चौरसिया, जितेन्‍द्र राव, राकेश पांचाल, संजय पाटीदार, राजेश पाटीदार, आनंद पाटीदार, सुवालाल आदि उपस्थित रहे।

अधिक से अधिक स्थानों पर बनाई जाए मास्क की दीवार

मै और मेरा परिवार स्‍वयं कोरोना से संक्रमित रहा। मुझे मास्‍क का महत्‍व लगा। इसी को ध्‍यान में रखकर मास्‍क की दीवार का शुभारंभ किया गया। प्रयास करूंगा कि अधिक से अधिक स्‍थानों पर मास्‍क की दीवार लगाई जा सकें।

 कचरू राठौर

संक्रमण की चेन तोड़ने में महत्वपूर्ण साबित होगी मास्क की दीवार

मास्‍क की दीवार अभियान से संक्रमण कि चेन  तोडने में महत्‍वपूर्ण सबित होगी, अन्‍य लोग भी इससे प्रभावित होकर अपने अपने क्षेत्र में शुरू करेंगे।

 मोहनलाल पाटीदार मुरलीवाला,

संयुक्त प्रयास के सभी अभियान होते हैं सफल

सरकार और समाज के संयुक्त प्रयासों से सभी अभियान सफल होते है और आज इसी दिशा में रक्‍त मित्र कचरू राठौड के सौजन्‍य से मास्‍क की दीवार प्रांरभ कि गयी है।

 रत्‍नेश विजयवर्गीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *