वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे संपत्ति विवाद में भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट, दोनों भाई की पत्नी गई थी मायके -

संपत्ति विवाद में भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट, दोनों भाई की पत्नी गई थी मायके

 मामला 27 दिन पहले का

हरमुद्दा
रतलाम, 5 अगस्त। आदिवासी क्षेत्र में संपत्ति विवाद को लेकर भाई ने भाई को ही मौत के घाट उतार दिया। जिस समय भाई की हत्या हुई, तब दोनो भाई पत्नी घर पर नहीं थी, वह मायके गई थी। मामला 27 दिन पहले का है। पुलिस जांच के बाद हत्या का राज अब उजागर हुआ है। पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सरवन क्षेत्र के विगत 9 जुलाई की रात करीब 8 बजे इन्द्रावल खुर्द निवासी ईश्वर पिता फूलजी राणा भील 30 की लाश उसी के घर के बाहर चारपाई पर मिली थी। घटना वाले दिन मृतक की पत्नी अपने मायके गई हुई थी।

सिर पर वार करने से हुई थी मौत

पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ की थी। मृतक के पोस्टमार्टम से यह स्पष्ट हुआ था कि उसकी मौत सिर पर किसी भारी वस्तु के वार से हुई थी। हत्या के तथ्य सामने आने के बाद पुलिस ने इस मामले की गहनता से जांच की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।

घटना के बाद से ही भाई था गायब

घटना के बाद से मृतक ईश्वर के घर के पास ही रहने वाला उसका सगा भाई ऐलम पिता फूल जी घर से गायब था। ऐसे में पुलिस को उस पर संदेह था। पुलिस की जांच में पता चला कि गांव के ही एक युवक हकरु को पूरे घटनाक्रम की जानकारी है। जब पुलिस ने हकरु से पूछताछ की तो पता चला कि घटना वाले दिन मृतक ईश्वर और उसका भाई ऐलम साथ में बैठकर शराब पी रहे थे।

घटना वाले दिन दोनों भाई की पत्नी आ गई थी मायके

पीने पिलाने के दौरान ही ईश्वर और ऐलम में सम्पत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद हुआ और नशे के चलते विवाद बढा तो ऐलम ने लोहे की राड से ईश्वर के सिर पर वार किया। सिर पर गंभीर चोट लगने से घायल हुआ ईश्वर अपने घर के बाहर रखी चारपाई पर कम्बल औढकर लेट गया। इसी चोट से उसकी मौत हो गई। घटना के दिन दोनो भाईयों की पत्नियां अपने मायके में गई हुई थी।

हकरू के अलावा और किसी को नहीं थी जानकारी

हकरु के अलावा अन्य किसी को भी इस घटना की जानकारी नहीं थी। बाद में जब मृतक ईश्वर की मां घर पहुंची तो ईश्वर की मौत होने की जानकारी सामने आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *