वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शरारती तत्व ने लगाए देश विरोधी नारे -

शरारती तत्व ने लगाए देश विरोधी नारे

 खजूर वाली मजिस्द क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात

 दर्जनों लोगों के खिलाफ प्रकरण पर

 सात युवाओं के खिलाफ नामजद रिपोर्ट, चार गिरफ्तार

 पहले से ही मौजूद था पुलिस बल

हरमुद्दा
उज्जैन, 20 अगस्त। गुरुवार रात को गीता कॉलोनी में मोहर्रम के लिए जुटी भीड़ में कुछ शरारती तत्वों ने देश विरोधी नारे लगाए। घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। एसपी अमरेंद्र सिंह ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस ने दो दर्जन लोगों के खिलाफ राजद्रोह का प्रकरण दर्ज किया। नामजद सात लोगों को आरोपी बनाया। पुलिस ने रात को चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है और भी खुलासा होगा।

एएसपी अमरेंद्रसिंह के अनुसार गुरुवार रात को गीता कालोनी स्थित बड़े साहब के यहां वर्ग विशेष के लोग दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। वहां सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात था। भीड़ को देखकर पुलिसकर्मी व्यवस्था बना रहे थे। उसी दौरान वहां करीब दो दर्जन युवाओं ने देश विरोधी नारे लगाना शुरू कर दिए। इनमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। बताया जा रहा है कि तालिबान जिंदाबाद के भी नारे लगाए गए। हालांकि पुलिस इससे इंकार कर रही है। हंगामे की सूचना मिलने पर रात को भारी पुलिस फोर्स गीता कालोनी क्षेत्र, खजूर वाली मजिस्द क्षेत्र में तैनात कर दिया गया था।

वीडियो फुटेज में पहचान की नारेबाजी करने वालों की

शुक्रवार सुबह एडीजी योगेश देशमुख, एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल, एएसपी अमरेंद्रसिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने खाराकुआं थाने में बैठकर वीडियो फुटेज खंगाले और नारेबाजी करने वाले लोगों की पहचान की। अधिकारियों का कहना है कि नारे लगाने वाले लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सात लोगों को नामजद बनाया आरोपित

जीवाजीगंज पुलिस ने मामले में जफर उर्फ डैनी आटोवाला, राजू लाइटवाला, अनीस भाई लकड़ी वाला का पुत्र, अजीज भाई लकड़ी वाले का भतीजा, आरून कुरैशी का भांजा, अज्जू, शानू सब्जीमंडी वाला सहित दो दर्जन अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह की धारा 124 ए, 153 बी, 188 के तहत केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने चार आरोपितों को देर रात गिरफ्तार कर लिया था। बाकी अन्य की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *