वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे Online test : जिले के कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों का जिला स्तरीय ऑनलाइन टेस्ट 31 अगस्त को -

Online test : जिले के कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों का जिला स्तरीय ऑनलाइन टेस्ट 31 अगस्त को

प्रथम तीन छात्रों को किया जाएगा पुरस्कृत

हरमुद्दा
रतलाम, 29 अगस्त।  जिले के कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों का जिला स्तरीय ऑनलाइन टेस्ट 31 अगस्त को आयोजित किया जा रहा है। 31 अगस्त मंगलवार  को  सांयः 6 बजे से  1 सितम्बर की सुबह 10 बजे तक  के मध्य कक्षा 10वीं के ऑनलाइन जिला स्तरीय टेस्ट के लिए एक लिंक ओपन रहेगी, जिसमें गणित, विज्ञान, अंग्रेजी और सामाजिक विज्ञान के प्रश्न शामिल किए जाएंगे। कुल 50 बहुविकल्पीय वस्तुनिष्ठ प्रश्न रहेंगे, किसी एक संभावित उत्तर पर क्लिक करना होगा।

यह जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी के.सी. शर्मा ने बताया कि इस जिला स्तरीय ऑनलाईन टेस्ट में जिला स्तर पर प्रथम आने वाले 10 छात्रों की लिखित परीक्षा जिला स्तर पर ली जाएगी तथा प्रथम तीन छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा।

टेस्ट का सिलेबस

उन्होंने बताया कि माह जुलाई और अगस्त की लोक शिक्षण संचनालय भोपाल द्वारा डिजिलैप पर जारी शिक्षण सामग्री तथा ऑनलाइन क्लासेस में पढ़ाए गए टॉपिक्स रहेंगे। गणित, अंग्रेजी, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान में बेसिक कोर्स रहेगा। श्री शर्मा ने समस्त प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं कि  आनलाइन टेस्ट के संबंध में विद्यार्थियों को सूचित करें। टेस्ट देने के लिए कक्षा 10वीं के  विद्यार्थियों को केवल एक अवसर मिलेगा। 10वीं के सभी आबंटित बच्चों को अनिवार्यतः टेस्ट दिलवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *