वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे collusion : पीड़ित परिवार की शिकायत के बावजूद डॉक्टर के विरुद्ध कार्रवाई नहीं -

collusion : पीड़ित परिवार की शिकायत के बावजूद डॉक्टर के विरुद्ध कार्रवाई नहीं

कार्रवाई की मांग को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा ने एसडीएम को सौपा ज्ञापन

हरमुद्दा
रतलाम, 1 सितंबर। पीड़ित की शिकायत के बावजूद फर्जी डॉक्टर पर कार्रवाई नहीं होने को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा ने ज्ञापन सौंपा। महासभा द्वारा रतलाम कलेक्टर  कुमार पुरुषोत्तम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एक  ज्ञापन शहर एसडीएम अभिषेक गेहलोत को दिया गया। ज्ञापन में कहा गया कि ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो सम्पूर्ण मध्य प्रदेश में जनता के साथ हिन्दू महासभा भी सड़कों पर उतरेगी, जिसकी जवाब देही शासन प्रशासन की होगी।

प्रदेश संगठन मंगल सिंह डाबी ने हरमुद्दा को बताया कि ग्वालियर स्थित मंगल नर्सिंग होम तथा उसके मुखिया डॉ. दीपक अग्रवाल द्वारा चिकित्सा जगत को कलंकित करते हुए पैसे बनाने के चक्कर में आए दिन, गलत उपचार और लापरवाही बरतने के कारण नौनिहालों का जीवन छीना जा रहा है।

पीड़ित परिवार ने की शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई

इस संबंध में ग्वालियर में पीड़ित परिजनों द्वारा मंगल नर्सिंग होम तथा डॉ. अग्रवाल के खिलाफ अनेकों शिकायतें दर्ज हैं, जो कि स्थानीय प्रशासन की मिली भगत से रिहायशी इलाके में अवैध रूप से संचालित मंगल नर्सिंग होम के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, और उसका परिणाम है कि निरंकुश नर्सिंग होम तथा डॉ. अग्रवाल पिछले कई वर्षों से बच्चों का जीवन छीन रहा है। अभी हाल ही में लगभग 37 दिन तक भरती रख कर मोटी रकम बनाने के बाद 19 अगस्त को एक नवजात की जान लेने की शिकायत भी सीएमएचओ ग्वालियर में दर्ज की गई है तथा पूर्व में भी गलत उपचार, गलत ब्लड चढ़ाने और बच्चों की जान लेने तथा उनके जीवन को खतरे में डालने के अनेकों मामले दर्ज हैं।

मांग में दिया धरना प्रदर्शन

इन सब घटनाओं के विरोध में ग्वालियर में आम जन आक्रोशित हो कर धरने प्रदर्शन कर अपराधी डॉ. अग्रवाल को गिरफ्तार कर मंगल नर्सिंग होम को बंद करने की मांग कर रहे हैं। अखिल भारत हिन्दू महासभा से मांग करती है कि शीघ्र ही आरोपी डॉ. अग्रवाल तथा मंगल नर्सिंग होम ग्वालियर के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर मानवीय मूल्यों को कलंकित करने वाली इन घटनाओं को रोके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *