वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धर्म-कर्म : कुनकुना जल ग्रहण कर 31 उपवास कर रहे युवा कुनाल -

धर्म-कर्म : कुनकुना जल ग्रहण कर 31 उपवास कर रहे युवा कुनाल

1 min read

 पर्युषण पर्व के चलते कर रहे कठोर तपस्या

हरमुद्दा
शाजापुर, 5 सितंबर। श्वेतांबर जैन समाज के आठ दिवसीय पर्युषण पर्व के चलते समाजजन काम, क्रोध, लोभ, मोह और अहंकार को छोड़कर घरों में सुबह छह से शाम छह बजे तक (12 घंटे) णमोकार मंत्र का जप कर रहे हैं। साथ ही आष्टा निवासी कुनाल पिता कमलेश बोहरा जो कि 19 वर्ष के हैं। इनके द्वारा 31 दिवस के उपवास की कठोर तपस्या करने की मन में ठानी और 5 सितम्बर को 21 वें उपवास पर हैं।

कुनाल बोहरा

हरमुद्दा से तपस्वी कुनाल ने बताया कि निराहार रहकर सिर्फ कुनकुना जल दिन में एक दो बार ही ग्रहण करते हैं। कुनाल की ईश्वर के प्रति इस आराधना की समाजजनों द्वारा मुक्तकंठ से प्रशंसा की जा रही है। कुनाल के अभी 10 उपवास ओर बाकी है।

समाजसेवी मुन्ना सेठ है नाती

कुनाल शाजापुर नगर के समाजसेवी महेश जैन (मुन्ना) के नाती हैं। श्री जैन ने बताया कि जैन समाज में पर्युषण पर्व का विशेष महत्व है। स्थानक (मुनियों के ठहरने का स्थान) में जैन मुनि हर दिन एक-एक घंटे का प्रवचन कर अनुयायियों को इस महीने का महत्व बता रहे हैं। साथ ही शांति से कार्य करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि समाजजनों द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन कर पर्व सादगी से मनाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *