वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लोकसभा निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र 22 से 29 अप्रैल तक होंगे जमा -

लोकसभा निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र 22 से 29 अप्रैल तक होंगे जमा

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 21 अप्रैल। लोकसभा निर्वाचन के लिए सातवें चरण में संपन्न होने वाले लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक-21 देवास के निर्वाचन के लिए 22 अप्रैल को अधिसूचना का प्रकाशन होगा। अधिसूचना के प्रकाशन के साथ ही नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने का काम भी शुरू होगा। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 29 अप्रैल रहेगी। नाम निर्देशन पत्र प्रातः 11.00 बजे से 3.00 बजे तक रिटर्निंग ऑफीसर शाजापुर के न्यायालय में स्वीकार किए जाएंगे। नामांकन पत्रों की संवीक्षा (स्क्रूटनी) 30 अप्रैल को प्रातः 11.00 बजे से की जाएगी। नामांकन वापसी की अंतिम तारीख 2 मई है। मतदान 19 मई को होगा तथा मतगणना 23 मई को होगी।
नामांकन जमा करते समय केवल पांच व्यक्तियों को ही प्रवेश मिलेगा
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी लोकसभा निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार संसदीय क्षेत्र-21 देवास के लिए नाम निर्देशन पत्र 22 अप्रैल से प्राप्त किए जाएंगे। भारत निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शी सिद्धांतों के अनुरूप नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करते समय रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में केवल पांच व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे। इससे अधिक व्यक्तियों के प्रवेश करने पर संबंधितों के विरूद्ध निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश अनुसार वैद्यानिक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *