वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रगति की हुई पड़ताल : छात्रों एवं शिक्षकों  की समझ को परखा, और अच्छी तैयारी करने की दी नसीहत -

प्रगति की हुई पड़ताल : छात्रों एवं शिक्षकों  की समझ को परखा, और अच्छी तैयारी करने की दी नसीहत

 राज्य शिक्षा केंद्र के मूल्याकंन अधिकारी केपीएस तोमर ने किया निरीक्षण

हरमुद्दा
रतलाम, 12 अक्टूबर। जिले में संचालित राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे 2021 के लिए प्रगति की पड़ताल राज्य शिक्षा केंद्र के  मूल्याकंन अधिकारी केपीएस तोमर ने की। श्री तोमर ने विकास खंड जावरा के एकीकृत शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय बड़ावदा का निरीक्षण किया। जहां कक्षा तीसरी, पांचवी,  और आठवीं  के  छात्रों एवं शिक्षकों  की समझ को परखा। और अच्छी तैयारी करने की नसीहत दी।

अभ्यास प्रश्नों के बारे में ली जानकारी

राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे के लिए श्री तोमर ने साप्ताहिक टेस्ट, मॉक टेस्ट एवं लर्निंग आउटकम्स की समझ विद्यार्थियों और शिक्षकों में किस स्तर पर है, इसके लिए छात्रों और शिक्षकों से प्रश्न पूछे।

शिक्षक और विद्यार्थियों के जवाब से संतुष्ट नजर आए

श्री तोमर ने कक्षा तीसरी, पांचवी और आठवीं के बच्चों को रैंडमली सिलेक्ट कर उनसे अभ्यास प्रश्नों के बारे में पूछताछ की। उसके बाद शिक्षकों से भी श्री तोमर ने राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे के बारे में विस्तार से जाना । शिक्षकों और छात्रों के जवाबों से श्री तोमर संतुष्ट नजर आए।

और अच्छी तैयारी करने की दी नसीहत

आगामी 12 नवंबर को प्रस्तावित राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे के लिए श्री तोमर ने और अच्छी तरह से तैयारी कराने के लिए शिक्षकों और छात्रों को  आवश्यक निर्देश दिए। श्री तोमर ने राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा भेजे जा रहे शैक्षणिक वीडियो एवं अन्य शैक्षणिक सामग्री का समुचित उपयोग करने के निर्देश भी दिए।

यह थे साथ में

भ्रमण के दौरान जिला परियोजना समन्वयक मोहनलाल सांसरी, एपीसी अकादमिक चेतराम टांक, बीआरसीसी विवेक नागर, अकादमिक समन्वयक परीक्षित पुरोहित सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *